IPL में पंजाब के लिए आई ये बुरी खबर, बीच मझधार में छोड़कर निकला ये विस्फोटक बल्लेबाज


दुबई: UAE में IPL 2021 का दूसरा फेज चल रहा है. बीच टूर्नामेंट में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने अचानक IPL से अपना नाम वापस ले लिया है. क्रिस गेल के इस फैसले को सुनकर सभी हैरान हैं. खासतौर पर गेल के चाहने वालों को बहुत बड़ा धक्का लगा है. आईपीएल अब अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है. कुछ दिनों बाद ही आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले खेले जाने हैं.

क्यों IPL से हुए बाहर गेल?

बता दें कि क्रिस गेल ने यह निर्णय लगातार बायो बबल में रहने के कारण लिया है. इसकी पुष्टि करते हुए पंजाब किंग्स ने ट्वीट किया और लिखा, ‘पंजाब किंग्स टीम मैनेजमेंट गेल के आईपीएल से बाहर होने के फैसले का स्वागत करता है और उन्हें आगे के करियर के लिए शुभकामनाएं देता है.’ क्रिस गेल 2021 आईपीएल के पहले फेज से लगातार क्रिकेट खेलते आ रहे हैं, आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के मुताबिक उन्होंने यह फैसला इसी महीने शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर लिया है. 

IPL 2021 में गेल का सफर

यह IPL सीजन क्रिस गेल के लिए कुछ खास नहीं रहा है. इस आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से क्रिस गेल ने 10 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 125.32 की औसत से मात्र 193 रन ही बनाए हैं. इस आईपीएल में गेल एक भी अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे हैं. इससे पहले क्रिस गेल सीपीएल में खेले थे, जिसमें उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी.

पंजाब टीम पर कितनी भारी पड़ेगी गेल की गैरमौजूदगी

पंजाब किंग्स की टीम को क्रिस गेल के नहीं खेलने से काफी दिक्कतें हो सकती हैं. पंजाब किंग्स के लिए यह आईपीएल सीजन उतार-चढ़ाव भरा रहा है. ऐसे में पंजाब किंग्स के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का इस तरह टीम से बाहर जाना टीम के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं. पंजाब किंग्स ने अभी तक आईपीएल में 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें पंजाब की टीम मात्र 4 मुकाबले जीतने में कामयाब रही है और 8 अंकों के साथ छठे स्थान पर है. पंजाब किंग्स का अगला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा. टीम के लिए आगे का सफर आसान नहीं रहने वाला है, खासकर तब जब क्रिस गेल टीम से बाहर हो चुके हैं. टीम को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है, तो बाकी टीमों की हार और जीत पर निर्भर रहना होगा.





Source link

Leave a Comment