Indian women cricketer Smriti Mandhana, Deepti Sharma, Shafali Verma and Radha Yadav will play in WBBL | इन भारतीय महिला क्रिकेटरों ने बढ़ाया देश का मान, हासिल किया ये खास मुकाम


मकाय: अक्टूबर से शुरू हो रहे महिला बिग बैश लीग (WBBL) टूर्नामेंट के लिए मौजूदा चैंपियन सिडनी थंडर ने भारत की दो सुपरस्टार खिलाड़ी – ओपनर स्मृति मांधना और हरफनमौला दीप्ति शर्मा को अपनी टीम में शामिल किया हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में इस साल का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाने वाली मांधना की यह तीसरी बिग बैश टीम होगी. इससे पहले वह ब्रिस्बेन हीट और होबार्ट हरिकेन्स का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

WBBL में डेब्यू करेंगी दीप्ति 

दीप्ति ने इससे पहले कभी बिग बैश में भाग नहीं लिया है. हालांकि उन्हें टी20 क्रिकेट खेलने का काफी अनुभव है. वह इस साल ‘द हंड्रेड के पहले सीजन का हिस्सा भी थी जहां उन्होंने 5.26 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 10 विकेट झटके. साथ ही वह 2019 में मांधना के साथ इंग्लैंड में सुपर लीग की विजेता वेस्टर्न स्टॉर्म टीम का भी हिस्सा थीं.

ये दोनों खिलाड़ियों को इंग्लैंड की कप्तान हेदर नाइट और सलामी बल्लेबाज टैमी बोमॉन्ट के रिप्लेसमेंट के रूप में टीम में शामिल किया गया हैं. इंग्लैंड महिला टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द होने के बावजूद वह दोनों खिलाड़ी इस टूनार्मेंट के लिए उपलब्ध नहीं थीं.

महिला खिलाड़ियों की बड़ी उपलब्धि 

मांधना और दीप्ति के अलावा शेफाली वर्मा और राधा यादव भी इस लीग में खेलते नजर आएंगी. वर्मा के पिता संजीव ने मई में ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया था कि वर्मा ने सिडनी सिक्सर्स के साथ करार किया है.

25 वर्षीय मांधना ने बताया कि वह फिर एक बार इस टूनार्मेंट में खेलने के लिए उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, ‘विदेशी लीग में खेलने से आपको टी20 क्रिकेट का अनुभव मिलता है. आपको दुनिया भर के खिलाड़ियों के साथ व़क्त बिताने का और उनसे सीखने का अवसर भी मिलता है’.

बेहद खुश हैं दीप्ति 

दीप्ति भी इस मौके को लेकर बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे पहले भी इस टूनार्मेंट में खेलने के लिए कई प्रस्ताव आए थे लेकिन उस समय चल रही अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के कारण मैं खेल नहीं पाई. यह भारतीय महिला क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी बात है कि हमें महिला बीबीएल में खेलने का मौका मिल रहा है’.

बता दें कि डब्ल्यूबीबीएल का नया सीजन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही मल्टी-फॉर्मैट सीरीज के खत्म होने के बाद 14 अक्टूबर से शुरू होगा. इस सीजन के पहले 20 मुकाबले तास्मेनिया में खेले जाएंगे.

 





Source link

Leave a Comment