Indian team is selected for T20 World Cup, squad to be announced in 24 hours after 4th test match IND VS ENG | T20 World Cup के लिए हो चुका है टीम इंडिया का चयन, इन प्लेयर्स की खुलेगी किस्मत!


नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अब बहुत कम समय ही बचा है. 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज UAE की धरती पर होने जा रहा है. चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली सिलेक्शन कमेटी पहले टी20 वर्ल्ड के लिए 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का चयन कर चुकी है. हालांकि अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया गया है. 

अगले 24 घंटे में होगा टीम का ऐलान

इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया जाएगा. इनसाइडस्पोर्ट ने इंडिया के टॉप बीसीसीआई अधिकारी से बात की है और ये जानकारी सामने आई है.अब बस इंतजार है तो भारत और इंग्लैंड के चौथे टेस्ट के खत्म होने का. बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से कहा, ‘यह सब टेस्ट मैच पर निर्भर करेगा. अगर मैच जल्दी खत्म हो जाता है तो सोमवार शाम को ही टीम की घोषणा कर दी जाएगी और अगर मैच देर तक चलता है तो मंगलवार सुबह टीम का ऐलान किया जाएगा.

खिलाड़ियों का हो चुका है सिलेक्शन

रिपोर्ट के हिसाब से बीसीसीआई के अधिकारी और सिलेक्टर्स ने कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री से मुलाकात करके टीम को चुन लिया है. ये बात तो कन्फर्म है कि 15 सदस्यीय टीम पहले ही चुन ली गई है. बता दें कि आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड 2021 के लिए 10 सितंबर से पहले सभी टीमों को अपनी टीम घोषित करने का आदेश दे दिया था। इस आदेश से उन भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हो सकता है जो वर्ल्ड कप से ठीक पहले होने वाले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर के टीम में जगह बनाना चाह रहे थे.

इन खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों को चुनेगी. इसके अलावा वो अपने साथ 3 रिजर्व खिलाड़ी भी रखेगी. इसमें धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जगह तय मानी जा रही है. श्रेयस अय्यर और मोहम्मद सिराज को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका मिल सकता है.  इसके अलावा इशान किशन, पृथ्वी शॉ और एक स्पिनर रिजर्व खिलाड़ियों के तौर पर यूएई जाएंगे. वहीं स्पिन गेंदबाजी में राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और वॉशिंगटन सुंदर में से किसी को मौका दिया जा सकता है.

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप 

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. हालांकि बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इसका खुलासा नहीं किया है. दरअसल ये टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद शुरू होगा. आईपीएल फाइनल के 15 अक्टूबर को होने की संभावना बताई जा रही है.

ऐसे होगा टूर्नामेंट का शेड्यूल

पहले राउंड में 8 टीमों के बीच 12 मैच होंगे. इनमें से चार (हर ग्रुप से शीर्ष दो) सुपर 12 के लिए क्वॉलिफाइ करेंगी. आठ में से चार टीम (बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी) शीर्ष आठ रैंकिंग वाली टी20 टीमों में शामिल होकर सुपर 12 में पहुंचेंगी. 

इसके बाद सुपर 12 के चरण में 30 मैच खेले जाएंगे. जोकि 24 अक्टूबर से शुरू होंगे. सुपर 12 में टीमों को छह-छह के दो समूहों में विभाजित किया जाएगा. ये मैच यूएई में तीन स्थान- दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इसके बाद तीन नॉकआउट मैच होंगे- दो सेमीफाइनल और एक फाइनल.





Source link

Leave a Comment