Indian team former player Parthiv Patel father passes away sachin tendulkar give condolences| टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता का हुआ निधन


मुंबई: टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल के लिए बेहद बुरी खबर सामने आई है. दरअसल उनके पिता अजयभाई का रविवार को निधन हो गया. पार्थिव ने सोशल मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी दी.

नहीं रहे पार्थिव पटेल के पिता

छत्तीस साल के पार्थिव ने भारत के लिए 25 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 934 रन बनाये हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 71 रन है.पार्थिव ने ट्वीट किया, ‘अत्यंत दु:ख के साथ सूचित कर रहा हूं कि मेरे पिता अजयभाई बिपिनचंद्र पटेल का निधन हो गया है. उनका निधन 26 सितंबर 2021 को हुआ. हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप उनके लिए प्रार्थना करें. उनकी आत्मा को शांति मिले. ओम नमः शिवाय’.

 

सचिन तेंदुलकर ने दी संवेदना

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने पार्थिव के प्रति संवेदना व्यक्त की. तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘आपके पिता की आत्मा को शांति मिले. दुख की इस घड़ी में आपके पूरे परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं’.

 

पिछले साल पार्थिव ने लिया था संन्यास

पार्थिव ने साल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर महज 17 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. पार्थिव पटेल के नाम टीम इंडिया के लिए बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे कम उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने 25 टेस्ट मैच में 31.13 के औसत से 934 रन बनाए हैं और 6 अर्धशतक लगाए हैं. कोई शतक उनके नाम नहीं है. 2003 में विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम का भी पार्थिव पटेल हिस्सा थे और हर कोई उनके चयन पर हैरान था. हालांकि, बाद में महेंद्र सिंह धोनी का जादू जब शुरू हुआ तो पटेल को टीम इंडिया में अधिक मौके नहीं मिले. उन्होंने दिसंबर 2020 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

 





Source link

Leave a Comment