Indian swordsman Bhavani Devi did a great job in France the countrymen were happy | भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ने फ्रांस में किया बड़ा कारनामा, देशवासी हुए खुश


नई दिल्ली: ओलंपिक के बाद सभी भारतवासी भवानी देवी के नाम से जरूर वाकिफ होंगे, ओलंपिक के लिए क्‍वालिफाई करने वाली वे पहली भारतीय महिला तलवारबाज बनी थी. ओलंपिक में हार के बाद भवानी देवी ने देश से माफी मांगी थी कि वो जीत नहीं पाई. उन्हीं भवानी देवी ने फ्रांस में एक और बड़ा कारनामा कर दिया है. जिससे सभी देशवासी खुशी से फूले नहीं समा रहें हैं.                             

फ्रांस में किया कारनामा 

 भवानी देवी (Bhavani Devi) ने फ्रांस में Charlemagneville National Competition में महिला व्यक्तिगत तलवारबाजी वर्ग में खिताब जीता है. भवानी ने इसके बारे में Tweet करके जानकारी दी है. उन्होंने अपने कोच क्रिस्टियन बाउर, अर्नाड श्नाइडेर और सभी साथियों को धन्यवाद दिया है. सभी यूजर ने उन्हें बधाई दी हैं. कुछ यूजर ने उन्हें सत्र की धमाकेदार शुरुआत के लिए बधाई दी है. 

टोक्यो ओलंपिक से कमाया नाम 

भवानी देवी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली महिला बनी थी. उन्होंने ओलंपिक में कोई पदक नहीं जीता था, लेकिन देशवासियों ने उनकी जमकर तारीफ की थी. पहले राउंड में उनके प्रदर्शन ने देशवासियों का दिल जीत लिया था. बता दें भवानी देवी ने पहले दौर में 15-3 से जीत दर्ज की थी, लेकिन उन्हें वर्ल्ड नंबर 3 खिलाड़ी मेनन ब्रूनेट से 15-7 से हार झेलनी पड़ी थी. 

निगाह एशियाई खेलों पर

टोक्यो ओलंपिक में हार उनका मनोबल नहीं तोड़ पाई, अब उनकी निगाहें अगले साल होने वाले एशियाई खेलों पर है जिसके लिए उन्होंने तैयारियां शुरू कर दी हैं. भवानी की विश्व में 50वीं रैँकिंग है और देश की श्रेष्ठ रैंकिंग की तलवारबाज हैं. देश को उनसे अगले साल एशियाई खेलों से पदक की उम्मीद होगी. 

 





Source link

Leave a Comment