Indian Cricketers Sisters List on Raksha Bandhan, Rakhi, Virat Kohli, Jasprit Bumrah, MS Dhoni Sister | Raksha Bandhan पर अक्सर बहनों के साथ नहीं होते भारतीय क्रिकेटर्स, इस वजह से मिस करते हैं राखी


नई दिल्ली: इस बार टीम इंडिया (Team India) के ज्यादातर प्लेयर्स रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के दिन इंग्लैंड के दौरे (England Tour) पर है, कई खिलाड़ी तो आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज के लिए यूएई (UAE) पहुंच चुके हैं. 

क्रिकेट की वजह से नहीं मना पाते रक्षाबंधन

ये सभी इंडियन क्रिकेटर्स राखी के दिन अपनी बहनों को मिस कर रहे होंगे, लेकिन ‘जेंटलमैन गेम’ के प्रति उनके कॉमिटमेंट की वजह से वो अक्सर अपने घरों रहते हैं. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) जैसे रिटायर्ड प्लेयर भी अपने करियर के दौरान बहनों के पास नहीं होते थे. 

यह भी पढ़ें- कोहली ने दिया इस इंडियन शेफ को सरप्राइज, लंदन के रेस्टोरेंट में अनुष्का के साथ किया लंच

ये हैं भारतीय क्रिकेटर्स की स्टार सिस्टर्स

भारतीय क्रिकेटर्स को अपनी बहनों से खासा लगाव है, प्लेयर्स कई बार दूर होने के बावजूद इनको गिफ्ट भेजना नहीं भूलते क्योंकि खिलाड़ियों के करियर में इनका अहम योगदान होता है. आइए आज रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के मौके पर इन स्टार सिस्टर्स से आपको रूबरू कराते हैं.

अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान का बचपन काफी मुश्किलों से गुजरा है. अगर वो आज कामयाब हैं तो उसके पीछे उनकी बहन अपूर्वा का भी योगदान है. रहाणे मानते हैं कि अपनी बहन का प्यार और सपोर्ट दुनिया का सबसे बेहतरीन तोहफा है.
 

 

जसप्रीत बुमराह 

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अकसर क्रिकेट टूर की वजह से रक्षाबंधन के दिन अपने घर पर नहीं रहते, यही वजह है कि कई बार वो रक्षाबंधन के दिन अपनी बहन जूहिका बुमराह से राखी नहीं बंधवा पाते, लेकिन उनका प्यार बहन के लिए कभी कम नहीं होता.
 

विराट कोहली 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का लगाव अपनी बहन से काफी ज्यादा है. उनकी बड़ी बहन भावना चाहती हैं कि वो हर साल अपने भाई को राखी बांधे लेकिन क्रिकेट की मशगूलियत की वजह से ऐसा मुमकिन नहीं हो पाता. वो अपने क्रिकेटर भाई को प्यार से ‘चीकू’ बुलाती है.

 

एमएस धोनी

टीम इंडिया के सबसे कामयाब कप्तान धोनी अपनी बहन से काफी प्यार करते हैं. उनकी बड़ी बहन जयंती ने माही को उनके करियर में काफी सपोर्ट किया था. आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैच में वो कई बार स्टेडियम में नजर आई थीं. धोनी की बायोपिक में उनकी बहन का किरदार भूमिका चावला ने निभाया था. 
 

सुरेश रैना

भारतीय बल्लेबाज सुरेश रेना अपनी बड़ी और इकलौती बहन रेनू का काफी सम्मान करते हैं, बाकी लोगों की तरह उन्हें भी अपनी प्यारी बहन से राखी बंधवाना काफी पसंद है.
 

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग अपने माता पिता की तीसरी संतान हैं, उनकी 2 बड़ी बहने हैं, इनका नाम मंजू और अंजू हैं. उन्होंने एक बार अपनी बहनों के बारे में कहा था, ‘या रब मेरी दुआओं में इतना असर रहे, फूलों से भरा सदा सभी बहनों का घर रहे.’
 

 

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर की एक ही बहन है जिसका नाम है सविता. सचिन और सविता का रिश्ता काफी गहरा है, अगर वो रक्षाबंधन के दिन मुंबई में रहते हैं, तो अपनी बहन से राखी बंधवाना नहीं भूलते. सचिन के मुताबित भाई-बहन का रिश्ता ऐसा है जो वक्त के साथ और ज्यादा गहरा हो जाता है.
 





Source link

Leave a Comment