India vs England test series: Virat Kohli not agreed with Sunil Gavaskar after he said to play 6 batsman in next test |IND vs ENG: इस बात पर आमने-सामने हुए कोहली और गावस्कर, विराट नहीं मान रहे दिग्गज की बात


नई दिल्ली: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए 5 मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के बाद सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को अगले मैच से पहले एक सलाह दी, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली उनकी बात मानने को तैयार नहीं हैं. 

गावस्कर ने दी ये सलाह 

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मिली करारी हार के बाद कहा कि भारत को चौथे टेस्ट में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को लेने के बारे में सोचना होगा. गावस्कर ने कहा, ‘मेरे ख्याल से इन्हें सोचना होगा कि क्या वे इस लाइन अप के साथ उतरेंगे या टीम में परिवर्तन करेंगे. उन्हें सोचना होगा कि क्या वह पांच गेंदबाजों के साथ ठीक है या उन्हें गेंदबाज के बदले अतिरिक्त बल्लेबाज को लेना है.’ भारत के पूर्व बल्लेबाज ने महत्वपूर्ण नंबर 6 बल्लेबाजी की स्थिति की ओर इशारा किया जहां ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी की और सीरीज में असफल रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत नंबर 6 पर एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खेला सकता है और पंत को नीचले क्रम में भेज सकता है.

कोहली ने किया मना 

वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजी के धराशाई होने के बाद ओवल में चौथे टेस्ट में एक अतिरिक्त बल्लेबाज और एक गेंदबाज कम खेलने के सुझावों को ठुकरा दिया है. कोहली ने मैच के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैं उस संतुलन में विश्वास नहीं करता (एक अतिरिक्त बल्लेबाज को चुनना). मैंने उस संतुलन पर कभी विश्वास नहीं किया. या तो आप कोशिश कर सकते हैं और (खुद को) हार से बचा सकते हैं या फिर आप कोशिश कर सकते हैं और खेल जीत सकते हैं और हमने अतीत में समान संख्या में बल्लेबाजों के साथ मैच ड्रा कराए हैं.’    

भारत ने हारा मुकाबला 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को हार चुकी है. दूसरी पारी में भारत ने 10 विकेट खोकर सिर्फ 278 रन बनाए. इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इस मैच की पहली पारी में एक छोटे स्कोर पर ऑलआउट होना भारतीय टीम को पूरे मैच में भारी पड़ा. इसी के साथ अब ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. 

बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली ने गजब की सूझबूझ दिखाई और अंग्रेजों के पसीने छुड़ा दिए. लेकिन चौथे दिन का खेल शुरू होते ही टीम इंडिया ने पहले ही सेशन में अपने 8 विकेट खो दिए. पुजारा, कोहली, रहाणे और पंत सभी बल्लेबाज चौथे दिन एकदम फ्लॉप रहे. इसके बाद भारत ने मोहम्मद शमी के रूप में अपना 7वां विकेट खोया. फिर इशांत शर्मा रवींद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज भी आउट होकर वापस लौट गए. भारत दूसरी पारी में सिर्फ 278 रन बनाकर ऑलआउट हो गया.





Source link

Leave a Comment