India vs England test series: These 3 players will be out of Oval test, Rahane, Ishant, Jadeja |IND vs ENG: ये 3 खिलाड़ी बने भारत की हार के गुनहगार, अगले मैच में टीम से छुट्टी पक्की


नई दिल्ली: भारतीय टीम को लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ पारी और 76 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आकर खड़ी हो गई है. इस मै में टीम इंडिया सभी चीजों में इंग्लैंड से पीछे रही. ना तो भारत के बल्लेबाज और ना ही गेंदबाज कोई कमाल दिखा पाए. ऐसे में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनको कप्तान विराट कोहली अगले टेस्ट से बाहर रख सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन्हीं खिलाड़ियों पर जिनके ऊपर अगले टेस्ट में गाज गिर सकती है. 

अजिंक्य रहाणे

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे एक बार फिर से अपने बल्ले से कोई कमाल दिखाने में नाकाम रहे. रहाणे इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. जहां विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज टीम इंडिया को मुश्किल से निकालने की कोशिश कर रहे थे, वहीं रहाणे ने एक बार फिर निराश किया. 

रहाणे की जगह अगले मैच में विराट कोहली सूर्यकुमार यादव या हनुमा विहारी में से किसी एक बल्लेबाज को मौका दे सकते हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर के अच्छे बल्लेबाज हैं और अब इन्हें पहली बार इस सीरीज में टीम में जगह दी जा सकती है. 

इशांत शर्मा 

टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बहुत ही खराब रहा. इशांत ने पूरे मैच में एक भी विकेट नहीं लिया. इसके अलावा उन्होंने रन भी 4 की औसत से लुटाए. ऐसा लग रहा था जैसे इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर इशांत की गेंदों का कोई असर ही नहीं हो रहा है. विराट कोहली इशांत के खराब प्रदर्सन को इग्नोर तो बिल्कुल नहीं करेंगे और अगले मैच में वो बाहर हो सकते हैं. अगले टेस्ट में टीम की प्लेयिंग 11 में एक बार फिर से शार्दुल ठाकुर को वापस बुलाया जा सकता है. शार्दुल एक बेहतरीन तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ निचले क्रम में बल्लेबाजी भी ठीक-ठाक कर लेते हैं. 

रवींद्र जडेजा 

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का भी अगले टेस्ट में बाहर होना लगभग तय है. जडेजा का प्रदर्शन तीनों टेस्ट मैचों में काफी साधारण रहा है और अब उनकी जगह को खतरा बन गया है. इसके अलावा जडेजा को लीड्स टेस्ट (Leeds Test) के दूसरे दिन घुटने में चोट लग गई थी. अगर चोट गहरी रही तो उनके लिए अगले 2 टेस्ट में शामिल होना वैसे भी मुश्किल हो जाएगा. जडेजा की जगह अगले दो टेस्ट मैचों में कप्तान कोहली टीम में एक बार फिर से दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को वापस ला सकते हैं.     

 

 





Source link

Leave a Comment