India vs England test series: Nasser Hussain raise questions over Virat Kohli’s technique in test cricket |IND vs ENG: ‘कोहली को ये ही नहीं पता कि करना क्या है’, विराट के जख्मों पर इस दिग्गज ने छिड़का नमक


नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ जैसे ही लीड्स टेस्ट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा तभी से सब जगह विराट सेना की आलोचना शुरू हो गई. मेजबान इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 5 मैचों के तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों से करारी मात दी. इस मैच में भारत गेंद और बल्ले दोनों से ही फ्लॉप साबित हुआ. इसी बीच इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी ने तो भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर एक तीखा बयान दिया है.

कोहली की तकनीक को बताया खराब

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने विराट कोहली की बल्लेबाजी और उनकी तकनीक पर सवाल खड़े किए हैं. नासिर ने डेली मेल में लिखा, ‘कोहली उन गेंदों को खेल रहे हैं जिन्हें छोड़ना चाहिए. उनकी बल्लेबाजी में मुझे तकनीकी दिक्कत नजर आ रही है. बैकफुट पर तो वो एंडरसन और रोबिंसन की लाइन तक नहीं पकड़ पा रहे हैं.

‘विराट ने नहीं की तैयारी’

नासिर हुसैन ने कोहली पर आगे लिखा कि वो अपनी तैयारी नहीं कर पाए हैं और उन्हें पता ही नहीं है कि करना क्या है. उन्होंने लिखा, ‘कोहली को भरोसा नहीं कि गेंद को खेलना है या छोड़ना है. उन्‍होंने स्विंग होने वाली गेंदों के लिए खुद को तैयार भी नहीं रखा है. कोहली को नहीं पता उन्‍हें क्‍या करना है. यह उच्‍च स्‍तर की गेंदबाजी है और कोहली के लिए कुछ भी अब आसान नहीं होगा.’

चल रहा है कोहली का खराब समय 

दरअसल पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का खराब समय चल रहा है. विराट दो साल से शतक नहीं बना पाए हैं और उनकी बल्लेबाजी को लेकर भी काफी सवाल उठ रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी कोहली के बल्ले से सिर्फ एक हाफ-सेंचुरी निकली है. फैंस उनकी 71वीं सेंचुरी का इंतजार लंबे समय से कर रहे हैं. 

बराबर पर खड़ी है सीरीज 

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को हार चुकी है. दूसरी पारी में भारत ने 10 विकेट खोकर सिर्फ 278 रन बनाए. इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इस मैच की पहली पारी में एक छोटे स्कोर पर ऑलआउट होना भारतीय टीम को पूरे मैच में भारी पड़ा. इसी के साथ अब ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. 

   





Source link

Leave a Comment