India vs England test series: Jos Buttler may return to England squad for 5th test |IND vs ENG: टीम इंडिया के लिए बढ़ा खतरा! पांचवें टेस्ट में इस अंग्रेज की हो रही टीम में वापसी


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के चौथे मुकाबले का आखिरी दिन आज खत्म होगा. जिसके बाद दोनों टीमें मैनचेस्टर में पांचवे टेस्ट में भिड़ेंगी. लेकिन पांचवे टेस्ट से ठीक पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल इंग्लैंड का एक खतरनाक खिलाड़ी वापस उनकी टीम के साथ जुड़ चुका है. 

इंग्लैंड की टीम में वापस आएगा ये खिलाड़ी 

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भारत के खिलाफ मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल हो सकते हैं. बटलर अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण चौथे टेस्ट से बाहर रहे थे. उन्होंने भारत के खिलाफ पहले तीन मुकाबले खेले थे. अगर बटलर वापस लौटते हैं तो भारत के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि बटलर ताबड़तोड़ पारी बल्लेबाजी कर किसी भी टीम के हाथ से मैच को छीन सकते हैं.  

जो रूट ने दिए वापसी के संकेत

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट ने कहा कि बटलर का लंबे प्रारूप में करियर खत्म होने से काफी दूर है और वह टीम के महत्वपूर्ण सदस्य हैं. रूट ने वर्चुअल प्रेस वार्ता में कहा, ‘मैं नहीं देखता कि बटलर का टेस्ट करियर खत्म हो रहा है. मैं उनमें ऐसा खिलाड़ी देखता हूं जो टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तत्पर है. वह टेस्ट क्रिकेट को पसंद करते हैं और वह हमारी टीम का बड़ा हिस्सा हैं. वह जब भी खेलने के लिए उपलब्ध होंगे यह हमारे लिए अच्छा होगा.’

टीम इंडिया को मिली 387 रनों की बढ़त

टीम इंडिया ने दूसरी पारी में टीम रोहित पुजारा के अलावा कोहली ने भी 44 रनों का योगदान दिया. जिसके बाद शार्दुल ठाकुर और पंत ने पारी संभाली और शतकीय साझेदारी की. शार्दुल ठाकुर ने 60 रनों की पारी खेली वहीं पंत ने 50 रन बनाए. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 387 रनों की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने पारी की शुरुआत कर दी है. इंग्लैंड ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड को आखिरी दिन 291 रन बनाने होंगे, वहीं भारतीय गेंदबाजों को 10 विकटों की जरूरत है. 

1-1 से बराबरी पर सीरीज

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्ऱ़ॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता और सीरीज 1-1 से बराबरी पर हो गई. अब दोनों ही टीम चौथे टेस्ट में बढ़त लेने की कोशिश कर रही हैं.     

 

 

VIDEO-

 





Source link

Leave a Comment