India vs England: James Anderson took Virat Kohli’s wicket for 7 times in his career |India vs England: इस अंग्रेज ने कोहली को दिखाए बुरे सपने, जमकर पड़ा पीछे, कप्तान को सता रहा पुराना डर


नई दिल्ली: लीड्स के हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड का सामना कर रही टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही है. भारतीय टीम कुल 78 रनों पर इंग्लैंड के सामने ऑलआउट हो गई और 100 का आंकड़ा छूने में भी नाकाम रही. इस मैच में भारतीय टीम को जेम्स एंडरसन ने सबसे बड़े झटके दिए. 

एंडरसन ने दिए बड़े झटके 

इस मैच में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने टीम इंडिया की कमर ही तोड़ कर रख दी. एंडरसन ने इस मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को एकदम खत्म कर दिया. एंडरसन ने केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली का विकेट झटका. वहीं रहाणे का विकेट ऑली रॉबिंसन ने झटका.

एंडरसन के खिलाफ कोहली का खराब रिकॉर्ड 

भारतीय कप्तान विराट कोहली को यहां हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया. इसके साथ ही एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार भारतीय कप्तान का शिकार किया. कोहली और एंडरसन के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान नोंक-झोंक हुई थी और इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था.

एंडरसन ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में कोहली को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराया और उनकी पारी महज सात रन पर रोक दिया. इसके साथ ही एंडरसन कोहली को टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक सात बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए. बता दें कि कोहली को 2014 के इंग्लैंड दौरे के दौरान भी एंडरसन ने ऐसे ही परेशान किया था. 

लियोन ने भी किया है 7 बार आउट

कोहली को हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन ने भी सात बार आउट किया है. इन दो गेंदबाजों के अलावा कोहली टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड, मोइन अली, बेन स्टोक्स और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के हाथों पांच-पांच बार आउट हो चुके हैं. भारत ने तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है लेकिन उसकी शुरूआत काफी निराशाजनक रही है और उसने अपने तीन विकेट 21 रन पर गंवा दिए हैं.





Source link

Leave a Comment