India vs England 5th test: Team India’s probable playing 11 for Manchester test, Suryakumar Yadav will get to play |IND vs ENG: पांचवें टेस्ट में Virat Kohli करेंगे ये बड़े बदलाव! ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. चौथे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और मेजबान को 157 रनों से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली. अब भारतीय टीम अंग्रेजों के खिलाफ पांचवें टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज को 3-1 से जीतना चाहेगी. आखिरी टेस्ट के लिए कप्तान विराट कोहली की टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

रोहित के खेलने पर सस्पेंस 

आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा के खेलने पर थोड़ा सस्पेस बना हुआ है. दरअसल रोहित के घुटने में चौथे टेस्ट के दौराम चोट लगी थी, जिसके बाद वो पांचवें दिन खेलने के लिए मैदान पर उतरे ही नहीं. उनकी जगह मयंक अग्रवाल को केएल राहुल के साथ ओपनिंग का जिम्मा सौंपा जा सकता है. लेकिन अगर रोहित ठीक रहे तो वो ही फिर ओपनिंग की जिम्मेदारी लेंगे. 

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर 

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में हालांकि एक बड़ा बदलाव देखने को जरूर मिल सकता है. तीन नंबर पर चेतेश्वर पुजारा का खेलना पक्का है. वहीं नंबर चार पर कप्तान विराट कोहली खुद आते हैं. लेकिन नंबर पांच पर खेलने वाले भारत के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को आखिरी टेस्ट में ड्रॉप किया जा सकता है. रहाणे का प्रदर्शन पूरी सीरीज के दौरान ही काफी खराब रहा है और उनकी जगह कप्तान सूर्यकुमार यादव को डेब्यू का मौका दे सकते हैं. वहीं नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह पक्की है. 

ये गेंदबाज होगा बाहर 

पांचवें टेस्ट में गेंदबाजी क्रम में भी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. रवींद्र जडेजा एक बार फिर इकलौते स्पिन गेंदबाज के तौर पर खेलेंगे. वहीं उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर की जगह भी पक्की है. लेकिन मोहम्मद सिराज को जरूर बाहर बैठाया जा सकता है. सिराज की जगह एक बार फिर विराट कोहली भरोसेमंद मोहम्मद शमी को ला सकते हैं. शमी चोटिल होने के चलते चौथे टेस्ट से बाहर हुए थे. 

पांचवें टेस्ट के लिए भारत की संभावित 11

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (अगर फिट हैं), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर.   

 

VIDEO-

 

 

 





Source link

Leave a Comment