India vs England 5th test: Farokh Engineer said Virat Kohli and Ravi Shastri are not responsible for covid entry in team |IND vs ENG: विराट-शास्त्री की वजह से हुई टीम में कोरोना की एंट्री? इस दिग्गज के बयान से हुआ साफ!


नई दिल्ली: टीम इंडिया पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड गई थी. इस सीरीज के चार मुकाबलों के खत्म होने के बाद भारतीय टीम 2-1 से आगे हो गई, लेकिन उसके बाद ही टीम के कोचिंग स्टॉफ में कोरोना के कई मामले सामने आ गए. जिसके बाद भारतीय टीम ने ये इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां मुकाबला खेलने से मना कर दिया. इसके बाद इंग्लैंड के कई दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को मैच रद्द होने के लिए जिम्मेदार ठहराने लगे. 

दरअसल कप्तान विराट कोहली चौथे टेस्ट के खत्म होने के बाद मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ उनकी बुक लॉन्च का का हिस्सा बने थे. इस दौरान वहां काफी लोग भी मौजूद थे. हालांकि ये समारोह होटल के अंदर ही हुआ था, लेकिन फिर भी शास्त्री कोविड पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना हुई.   

इस दिग्गज ने किया सपोर्ट

इसी बीच पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने कहा कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को उनकी किताब के लॉन्च के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता. शास्त्री की किताब, ‘स्टारगेजिंग: द प्लेयर्स इन माई लाइफ’ शीर्षक से, द ओवल में चौथा टेस्ट शुरू होने से दो दिन पहले 31 अगस्त को लंदन में लॉन्च किया गया था.

इंजीनियर ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘लोग इसके लिए रवि शास्त्री को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए चमत्कार किया है. रवि और विराट दोनो ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है. आप उन्हें बुक लॉन्च पर जाने के लिए दोषी नहीं ठहरा सकते. वे होटल के बाहर नहीं गए. वे अंदर थे, किसी को दोष देना बहुत आसान है. इस कार्यक्रम में कोहली भारतीय टीम के सदस्यों के साथ शामिल हुए. लेकिन पांच दिन बाद, शास्त्री ने चौथे टेस्ट के चौथे दिन के बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ कोविड -19 से पॉजिटिव पाए गए.

शास्त्री और विराट की कोई गलती नहीं

इंजीनियर ने कहा, ‘लोग सेल्फी के लिए हमारे पास आते रहते हैं, और हर समय आप ना नहीं कह सकते. रवि और विराट ने यह किया होगा, या लोगों से हाथ मिलाया होगा. लेकिन उन्हें कैसे पता चलेगा कि कोई कोविड पॉजिटिव है, तो मैं वास्तव में रवि और विराट को दोष नहीं दे सकता, हालांकि मेरा मानना है कि उन पर बहुत सारा दोष लगाया जा रहा है.’

पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम की उपलब्धता के बारे में मीडिया में खराब प्रभाव से इंजीनियर हैरान रह गए. उन्होंने कहा, ‘यह बड़ी खबर है लेकिन निराशाजनक खबर भी है. लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि क्या हो रहा है क्योंकि हमें खराब रिपोर्ट मिल रही है. एक तरफ, मैं सुन रहा हूं कि सभी 11 भारतीय खिलाड़ी खेलने के लिए फिट हैं, जबकि इंग्लैंड में रिपोटरें में कहा गया है कि भारतीय टीम ने कहा है कि वे मैदान नहीं ले सकते. इसलिए, उन्होंने ईसीबी से खेल को रद्द करने का अनुरोध किया है.’

इंजीनियर ने कहा, ‘यह निराशाजनक है क्योंकि हम इंग्लैंड को फिर से हराकर 3-1 से सीरीज जीतने की उम्मीद कर रहे थे. लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं होने जा रहा है. इस बारे में काश मुझे पता होता, तो मैं आपको और जानकारी नहीं दे सकता.’

 

VIDEO-

 

 





Source link

Leave a Comment