India vs England 5th test: BCCI offers two extra t20 match in 2022 tour to ECB |India vs England 5th test: आखिरी टेस्ट रद्द होने से ECB को 400 करोड़ का फटका, BCCI अब इस प्लान से करेगा भरपाई


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की सीरीज का आखिरी मुकाबला रद्द कर दिया. दरअसल भारतीय खेमे में कोरोना के कुछ मामले पाए गए थे जिसके बाद ये बड़ा फैसला लिया गया. भारतीय टीम ने पांचवें टेस्ट में मैदान पर उतरने से ही मना कर दिया. जिसके बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को एक बड़ा झटका लगा है. ईसीबी को इस टेस्ट के कैंसल होने से एक बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. 

ऐसे भरपाई करेगा बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना चिंताओं के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद अगले साल इंग्लैंड में दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का प्रस्ताव दिया है. डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रस्ताव, जिसे अंग्रेजी क्रिकेट के पहले से बढ़ाए गए बजट में 40 मिलियन पौंड की संभावित कमी को कम करने में मदद करने के लिए डिजाइन किया गया है. लेकिन पुनर्निर्धारित टेस्ट का प्रस्ताव अभी भी है.

अधिकारियों पर निर्भर करती है बात

यह इस बात पर निर्भर करता है कि ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट के अधिकारों के लिए 25 मिलियन पौंड का भुगतान करने वाले विभिन्न प्रसारक पूरे पांच दिनों के बजाय दो टी20 क्रिकेट के लिए तैयार होंगे या नहीं. रिपोर्ट के अनुसार, एक पूर्ण टेस्ट मैच से संभावित कमाई के साथ कॉपोर्रेट हॉस्पिटेलिटी, टिकट, और खाने-पीने का भी सवाल है. मैनचेस्टर खेल के लिए 10 मिलियन पौंड से अधिक, टी20 के मैच उत्पन्न कर सकते हैं, जो उससे कहीं अधिक है.

ईसीबी ने आईसीसी को लिखा पत्र

भारतीय टीम अगले समर में तीन टी20 और तीन वनडे मैचों के लिए इंग्लैंड जाएगी. इस बीच, भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद सीरीज के नतीजे पर अभी भी कन्फ्यूजन है जहां भारत ने 2-1 की बढ़त ली थी. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ओल्ड ट्रैफर्ड में रद्द किए गए पांचवें टेस्ट के परिणाम का फैसला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड (आईसीसी) को पत्र लिखा है. हालांकि, रविवार तक आईसीसी के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें ईसीबी से ऐसा कोई ई-मेल नहीं मिला है.

 

VIDEO-

 

 





Source link

Leave a Comment