India vs England 4th test: These 3 english players can create problems for Indian Team, Root, Robinson and Malan |IND vs ENG: चौथे टेस्ट में Virat Kohli की सेना को इन अंग्रेजों से है खतरा, जब भी होता है सामना; बन जाते हैं काल


नई दिल्ली: टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ इस वक्त 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. इस सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ रहा, जबकि अगले टेस्ट में लॉर्ड्स के मैदान पर भारतीय टीम ने अंग्रेजों को धूल चटा दी. हालांकि तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए भारत को मात देकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली. अब सबकी नजरें गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट पर हैं. इंग्लैंड की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे भारत चौथे टेस्ट में सावधान रहना चाहेगा. आइए एक नजर डालते हैं उन्हीं खिलाड़ियों के ऊपर. 

1. जो रूट 

इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट इस पूरी सीरीज में ही भारत के लिए सिरदर्द बने रहे हैं. रूट ने अब तक इस सीरीज के तीनों ही मैचों में शतक ठोका है. इस वक्त रूट अपने करियर की सबसे खतरनाक फॉर्म में हैं. उन्होंने भारतीय दौरे पर भी टीम इंडिया के खिलाफ एक डबल सेंचुरी लगाई थी. ऐसे में रूट को चौथे टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों के लिए रोकना एक बड़ी चुनौती होगी. इतना ही नहीं एक बुरी खबर ये है कि अगला टेस्ट ओवल के मैदान पर खेला जाना है और ओवल के मैदान पर आखिरी बार भी रूट ने शतक लगाया था. 

2. ओली रॉबिंसन

जैसे रूट भारत के लिए बल्ले से दिक्कतें खड़ी कर रहे हैं वैसे ही इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन गेंद से भारतीय बल्लेबाजों के पीछे पड़े हुए हैं. रॉबिंसन ने भारत के खिलाफ इस सीरीज में अब तक सिर्फ तीन ही मैचों में कुल 16 विकेट झटक लिए हैं. इस दौरान उनका औसत भी 19 का रहा है. इसके अलावा उन्होंने इस सीरीज में अबतक दो बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. 

3. डेविड मलान 

एक नाम इस लिस्ट में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज डेविड मलान का भी आता है. मलान ने हालांकि इस सीरीज में एक ही पारी अभी तक खेली है लेकिन उसी में उन्होंने हाफ-सेंचुरी ठोक कर बता दिया कि वो इस सीरीज के लिए कितने तैयार हैं. मलान टी20 क्रिकेट में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं लेकिन उनकी समझदारी टेस्ट मैचों में भी नजर आती है. ऐसे में भारत के लिए बचे हुए मैचों में वो एक बड़ा खतरा हैं.





Source link

Leave a Comment