India vs England 4th test: Rishabh Pant and KL Rahul scored centuries in 2018 Oval test match |IND vs ENG: भारत के इन दो खिलाड़ियों से थर-थर कांप रहा इंग्लैंड! पहले भी दे चुके हैं जख्म


नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट हारने के बाद विराट कोहली की सेना अब सीरीज के चौथे टेस्ट में ओवल के मैदान पर अंग्रेजों का सामना करेगी. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है. दोनों ही टीमें अब अगला टेस्ट जीत कर इस सीरीज में बढ़त लेने की कोशिश करेंगी. लेकिन इस मुकाबले को जीतने का एक सबसे बेहतरीन मौका भारतीय टीम के पास है.

ओवल में खूब बोला था इस खिलाड़ी का बल्ला 

आखिरी बार जब 2018 में ओवल के मैदान पर भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने आई थीं तो टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल ने बड़ा कमाल किया था. बता दें कि इस मैच की चौथी पारी में राहुल के बल्ले से एक बेहतरीन शतक निकला था और उन्होंने 149 रनों की एक शानदार पारी खेली थी. राहुल ने अपनी उस पारी के दौरान कुल 20 चौके और एक छक्का जड़ा था. राहुल पहले ही इस सीरीज के दूसरे टेस्ट में एक शतक जड़ चुके हैं, ऐसे में चौथे टेस्ट में उनसे एक बार फिर से पूरी टीम को बड़ा कमाल दिखाने की उम्मीद होगी.

पंत ने भी ठोका था शतक 

केएल राहुल के अलावा भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी इंग्लैंड के खिलाफ 2018 के ओवल टेस्ट में शतक बनाया था. राहुल के ही साथ इस मैच की चौथी पारी में पंत ने भी 114 रन की एक बेहतरीन पारी खेली थी. पंत ने अपनी इस पारी के दौरान कुल 15 चौके और 4 लंबे छक्के लगाए थे. पंत वैसे भी भारतीय टीम के मैच विनर खिलाड़ी हैं और उनके पिछले प्रदर्शन को देखते हुए ये उम्मीद की जा सकती है कि वो एक बार फिर इंग्लैंड के हाथों से मैच को छीनने में भारत को मदद करेंगे.

भारत ने गंवा दिया था मैच 

टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर ये भी है कि पंत और राहुल के शतक ठोकने के बावजूद भी टीम इंडिया ने ये मैच गंवा दिया था. इंग्लैंड ने इस मैच में 118 रन से भारतीय टीम को हराया था. मौजूदा सीरीज में लगातार तीन शतक ठोकने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने उस मैच में भी सेंचुरी मारी थी. इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को 464 रनों का एक बड़ा लक्ष्य दिया था. जवाब में आधी भारतीय टीम सिर्फ 121 रनों पर पवेलियन लौट गई. कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए थे. लेकिन पंत और राहुल के शतक ने टीम को एक बार फिर से बड़ी उम्मीद दी थी. हालांकि अंत में भारतीय टीम अपने 10 विकेट खोकर सिर्फ 345 रन बना पाई और 118 रनों से ये मैच हार गई.

अब बढ़त लेने पर नजरें 

टीम इंडिया की नजरें अब इस सीरीज में बढ़त लेने पर हैं. चौथा मैच 2 सितंबर से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक सबसे बड़ी खुशखबरी ये है कि इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रेस्ट दिया जा सकता है. ऐसे में विराट, रोहित और पुजारा जैसे खिलाड़ियों का बल्ला एक बार फिर से बोल सकता है.    

 





Source link

Leave a Comment