India vs England 4th test: Ravichandran Ashwin again missed out from team, Virat Kohli selected R Jadeja |IND vs ENG: टीम में दो बड़े बदलाव, लेकिन इस खिलाड़ी के साथ हुई नाइंसाफी, Virat Kohli नहीं दे रहे मौका!


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. 3 मैचों के खत्म होने के बाद ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. सीरीज का चौथा मैच आज से ओवल के मैदान पर शुरू हो रहा है. इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में दो बड़े बदलाव किए हैं लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसको कोहली ने लगातार चौथे टेस्ट में भी टीम में जगह नहीं दी है. 

इस खिलाड़ी को नहीं दी गई जगह

लगातार तीन मैचों से बाहर बैठे टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को इस मैच में भी जगह नहीं दी गई है. अश्विन की जगह एक बार फिर विराट कोहली ने रवींद्र जडेजा को मौका दिया है. इस मैच से पहले लगातार ये कयास लगाए जा रहे थे कि अश्विन को इस मैच में जगह जरूर मिलेगी लेकिन कोहली को ऐसा करना ठीक नहीं लगा और उन्होंने एक बार फिर से जडेजा पर भरोसा जताया है. 

400 से ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज बाहर 

रविचंद्रन अश्विन मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं. अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में कुल 413 विकेट्स हैं. इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 5 शतक भी ठोके हैं. ऐसे में उन्हें टीम से बाहर रखना कोहली की एक बड़ी गलती हो सकती है. कप्तान विराट कोहली ने चार तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ उतरने का फैसला किया है. भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. वहीं, इंग्लिश टीम भी दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है. इंग्लैंड की टीम में क्रिस वोक्स और ओली पोप की वापसी हुई है.

इन दो खिलाड़ियों की वापसी 

विराट कोहली ने चौथे टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा बाहर बैठेंगे और उनकी जगह उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है. स्टार स्पिनर आर अश्विन को एक बार फिर मौका नहीं मिला है. मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा पूरी तरह फिट नहीं हैं. इसलिए प्लेइंग इलेवन से उन्हें बाहर कर दिया गया है.

1-1 से बराबरी पर सीरीज

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्ऱ़ॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता और सीरीज 1-1 से बराबरी पर हो गई. अब दोनों ही टीम चौथे टेस्ट में बढ़त लेने की कोशिश करेंगी. 

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह.   

 

VIDEO-

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *