India vs England 4th test: Prithvi Shaw and Suryakumar Yadav will get to play in 5th test as Rohit and Pujara are injured |IND vs ENG: Rohit Sharma और Cheteshwar Pujara की चोट से खुली इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत! पांचवे टेस्ट में मिलेगी जगह?


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट से टीम इंडिया के लिए बुरी खबरें आती ही जा रही हैं. पहले टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए और उसके बाद टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा चोटिल होकर चौथे टेस्ट से अभी तक बाहर हैं. रोहित और पुजारा की चोट से टीम इंडिया के लिए अगले टेस्ट में मुसीबतें बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं. दरअसल ये दोनों ही बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं और इनके टीम में ना होने से बड़ा नुकसान हो सकता है.

चोटिल हुए रोहित और पुजारा 

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा (127) और उनका साथ निभाने वाले चेतेश्वर पुजारा (61) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में 153 रनों की साझेदारी निभाई, जिससे भारत 466 रन बनाने में सफल रहा. इस पारी के दौरान पुजारा का टखना मुड़ गया था और उन्हें पट्टी बांधकर खेलना पड़ा था. वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा के घुटने में भी चोट लग गई थी. यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि वे पांचवें दिन मैदान पर उतरेंगे या नहीं. ऐसे में अगर ये दोनों खिलाड़ी पांचवे टेस्ट से बाहर हुए तो टीम इंडिया के लिए ये एक बड़ा झटका होगा. 

ये खिलाड़ी ले सकते हैं जगह 

रोहित और पुजारा की चोट कितनी गहरी है इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. लेकिन अगर ये दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट से बाहर हुए तो दो नए खिलाड़ियों की किस्मत खुल जाएगी. अगले टेस्ट में रोहित शर्मा की जगह युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और चेतेश्वर पुजारा की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है. शॉ और सूर्य श्रीलंकाई दौरे के खत्म होने के ठीक बाद एक साथ इंग्लैंड पहुंचे थे, लेकिन टीम में अबतक उन्हें जगह नहीं मिल पाई है. हालांकि अगले टेस्ट में जरूर उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है. लेकिन ये इस बात पर निर्भर करता है कि रोहित और पुजारा बाहर होंगे या नहीं. 

भारत हार सकता है ओवल टेस्ट 

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दूसरी पारी में 466 रन बनाकर इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रनों का लक्ष्य दिया. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना विकेट गवाएं 77 रन बनाए हैं और उन्हें अभी भी जीत के लिए 291 रनों की जरूरत है. भारतीय टीम के गेंदबाज अभी तक इंग्लैंड के दोनों ही ओपनरों पर कोई भी दवाब बनाने में नाकाम रहे हैं. ज्यादा टेंशन की बात ये है कि अभी इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और डेविड मलान भी बल्लेबाजी करने आएंगे, ऐसे में ये टेस्ट भारत के हाथों से निकल भी सकता है. 

 

VIDEO-

 

 





Source link

Leave a Comment