India vs England 4th test: Nick Compton shows anger after England lost 4th test match against India |IND vs ENG: इंग्लैंड की हार पर बुरी तरह भड़का ये दिग्गज, कहा- शर्म आती है!


नई दिल्ली: टीम इंडिया ने इंग्लैंड को ओवल के मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट मैच में 157 रनों से करारी मात दी. इसी के साथ भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में अब 2-1 से मदद ले ली है. अपने ही घर में भारत से बार-बार हारने पर इंग्लैंड की टीम की जमकर आलोचना हो रही है. बड़े-बड़े दिग्गज इंग्लैंड की टीम को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं. 

इंग्लैंड पर फूटा इस दिग्गज का गुस्सा 

भारत के खिलाफ करारी मात झेलने और सीरीज में 2-1 से पिछड़ने के बाद बड़े-बड़े दिग्गजों ने इंग्लैंड की टीम को खरी-खोटी सुनाई है. इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी निक कॉम्पटन ने एक ट्वीट करते हुए कहा, ‘वेल डन इंडिया, शानदार दृढ़ता और रवैया. मुझे यह ठीक नहीं लगा. शर्म आती है क्योंकि मुझे लगता है कि इंग्लैंड इस मैच को ड्रॉ कर सकती थी.’ 

 

इसके अलावा इंग्लैंड के ही पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा, ‘इंग्लैंड टेस्ट टीम की बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में कमियां इस सप्ताह उजागर हुई. उनका मुकाबला ऐसी टीम से था, जिन्हें जीतने के महत्वपूर्ण पलों का अंदाजा है. एक बार फिर यह साबित हुआ है कि इंग्लैंड को मददगार माहौल की जरूरत होती है.’

भारतीय गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड फेल 

इस मैच के पांचवें दिन लंच के बाद गेंदबाजों ने मैच का रुख ही पलट दिया. शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया, जिसके बाद खिलाड़ियों ने राहत की सांस ली. लंच तक इंग्लैंड ने दो विकेट खो दिए थे और मैच अभी किसी की भी झोली में जा सकता था. लेकिन लंच के बाद भारतीय गेंदबाजों ने कमाल ही कर दिया.

बुमराह और जडेजा ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. बिल्कुल सही वक्त पर दोनों गेंदबाजों ने टीम के लिए जीत पक्की की. बुमराह अपनी फॉम में नजर आए और दो बल्लेबाजों को बोल्ड कर दिया. जडेजा ने भी अपनी फिरकी का जादू बिखेरा. उसके बाद शार्दुल ठाकुर ने कप्तान जो रूट को आउट कर टीम इंडिया को जीत के करीब पहुंचा दिया. उमेश यादव भी पीछे नहीं रहे और उन्होंने भी धमाल मचा दिया. जडेजा, बुमराह, शार्दुल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. वहीं उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.    

 

VIDEO-

 

 





Source link

Leave a Comment