India vs England 4th test: Nasser Hussain said R Ashwin will play in place of Ishant Sharma |IND vs ENG: ‘इस खिलाड़ी की जगह अश्विन को मिलेगा मौका’, पूर्व कप्तान ने कर दिया बड़ा दावा


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में तीन टेस्ट मैचों की समाप्ती के बाद दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं. अब दोनों टीमों की नजरें ओवल में गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट पर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रनों की हार झेलने वाली टीम इंडिया में कप्तान विराट कोहली चौथे टेस्ट से पहले कुछ बड़े बदलाव करना चाहेंगे. इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कोहली को एक सलाह दी है. 

‘अश्विन की जगह इस खिलाड़ी को करो बाहर’  

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का कहना है कि विश्व के नंबर 2 गेंदबाज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इंग्लैंड के खिलाफ दो सितंबर से द ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में जगह दिया जाना चाहिए. हुसैन के अलावा कई पूर्व खिलाड़ियों ने अश्विन को प्लेयिंग 11 में शामिल करने की पैरवी की है जिन्हें पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक मौका नहीं मिल पाया है.

हुसैन ने डेली मेल के लिए लिखे कॉलम में कहा, ‘भारत को दुनिया के दूसरे नंबर के गेंदबाज और बल्ले से पांच टेस्ट शतक जड़ चुके अश्विन को लेना चाहिए. उन्हें तीसरे टेस्ट में भी दगह देना चाहिए था और ओवल में तो उन्हें जरूर ही लेना चाहिए.’ अश्विन फिलहाल भारतीय टीम में सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने गेंदबाज हैं जिनके नाम 79 मैचों में 413 विकेट हैं. हुसैन ने कहा, ‘सबसे बेहतर यह रहेगा कि अश्विन को किसी तेज गेंदबाज के बदले लिया जाए. इशांत शर्मा की जगह ले सकते हैं जो हेडिंग्ले में संघर्ष करते दिखे थे.’

तय है इशांत का बाहर होना 

तीसरे टेस्ट में इशांत शर्मा के घटिया प्रदर्शन के बाद चौथे टेस्ट में उनका टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से बाहर होना तय हो गया है. इशांत तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े खलनायक साबित हुए. इशांत शर्मा ने तीसरे टेस्ट मैच में जमकर रन लुटाए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. इशांत शर्मा को विराट कोहली ने शार्दुल ठाकुर की जगह तीसरे टेस्ट मैच में मौका दिया, लेकिन वह इस भरोसे पर खरे नहीं उतर पाए. इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने इशांत शर्मा की बॉलिंग की जमकर धज्जियां उड़ाईं. इशांत शर्मा ने बिना कोई विकेट लिए 22 ओवर में 92 रन लुटा दिए.
 
 

VIDEO-

ओवल में अच्छा रहा है अश्विन का प्रदर्शन

यह स्पष्ट है कि भारत दो स्पिनरों के साथ उतरेगा. अश्विन सर्रे की तरफ से काउंटी मैच में इस मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया था और इस मैच के लिए उन्हें बाहर नहीं रखा जा सकता है. इशांत को बाहर करने की स्थिति में उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर में से किसी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. इंग्लैंड ने तीसरा मैच पारी और 76 रन से जीतकर पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की.

 

 

 





Source link

Leave a Comment