India vs England 4th test: Jarvo 69 arrested by London police for entering the stadium in Oval test |IND vs ENG: जार्वो 69 को जबरन मैदान में घुसना पड़ा भारी, लंदन पुलिस ने पकड़कर दी ये सजा


नई दिल्ली: इंग्लैंड और भारत के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला इस वक्त खेला जा रहा है. इस पूरी ही सीरीज में ‘जार्वो 69’ नाम के एक शख्स ने मैदान में बार-बार घुसकर सबका ध्यान खींचा. शुरुआत के तीन टेस्ट मैचों के बाद चौथे टेस्ट में भी जार्वो सुरक्षा तोड़ मैदान में घुस गया. लेकिन इस बार उसे एक बड़ी सजा का सामना करना पड़ा है. 

जार्वो को मिली बड़ी सजा   

भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज में बार-बार सुरक्षा को धता बताकर मैदान में घुसने वाले यूट्यूबर डेनियल जार्विस को चौथे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन लंच से पहले ओवल मैदान में घुसने के बाद आखिरकर दक्षिणी लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. ‘जार्वो 69’ के नाम से मशहूर जार्विस तीन मैचों में तीसरी बार मैदान में घुस चुके हैं. यार्कशर काउंटी ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाने का फैसला किया था लेकिन ईसीबी ने कोई कड़ा कदम नहीं उठाया है.

भारतीय टीम की जर्सी पहनकर घुसता था मैदान में

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘हां, जार्वो 69 को दक्षिणी लंदन पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.’ भारतीय टीम की जर्सी में लाडर्स पर फील्ड जमाने की कोशिश करने के बाद लीड्स में स्टांस लेने वाले जार्विस उस समय दौड़ते नजर आए जब उमेश यादव गेंदबाजी कर रहे थे. वह दूसरे छोर पर खड़े जॉनी बेयरस्टॉ से टकरा भी गए. बाद में उन्हें मैदान से बाहर निकाला गया.

 

लॉर्ड्स से हुई शुरुआत

जार्वो (Jarvo) सबसे पहले लॉर्ड्स टेस्ट (Lords Test) के दौरान मैदान में बिना इजाजत घुस आया था. उसने टीम इंडिया (Team India) की जर्सी नंबर ’69’ पहनी हुई थी. वो वहां मौजूद गार्ड्स के सामने खुद को भारतीय टीम का मेंबर बताने लगा. जार्वो को ऐसा करता देख मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और बाकी खिलाड़ियों की हंसी छूट गई.

लीड्स टेस्ट के बाद लगा बैन

जारवो (Jarvo) लीड्स टेस्ट (Leeds Test) के दौरान बैटिंग गियर पहनकर मैदान में घुस गया था. जिसके बाद इंग्लिश काउंटी यॉर्कशायर (Yorkshire) ने जारवो पर लाइफटाइम बैन लगा दिया, साथ ही उन पर जुर्माना भी लगाया गया. ये शख्स अब कभी हेडिंग्ले स्टेडियम (Headingley Stadium) में एंट्री नहीं कर पाएगा.

सुरक्षा में बड़ी चूक

जारवो (Jarvo) को लेकर क्रिकेट फैंस हंस रहे हैं, क्योंकि उनका जमकर मनोरंजन हो रहा है, लेकिन गौर किया जाए तो ये क्रिकेटर्स के लिए एक सीरियस थ्रेट. हाल के दिनों में 3 बार किसी इंटरनेशनल मैच में फैंस का मैदान में घुस जाना सुरक्षा में बड़ी चूक है. ईसीबी को इस बात का जवाब देना होगा कि उसने पिछली घटनाओं से सबक क्यों नहीं लिया.

 

VIDEO-

 





Source link

Leave a Comment