India vs England 4th test: James Anderson may missed out from 4th test against India, confirms English coach | IND vs ENG: टल गई टीम इंडिया की बड़ी मुश्किल, चौथे टेस्ट से बाहर हुआ विराट का सबसे बड़ा दुश्मन!


नई दिल्ली: लीड्स टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने टीम इंडिया को पारी और 76 रनों से करारी मात दी. इस मैच के बाद अब 5 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. अब दोनों ही टीमों की नजरें इस सीरीज के चौथे मैच को जीतकर बढ़त हासिल करने पर हैं. इसी बीच भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है.

चौथे टेस्ट से बाहर होगा विराट का दुश्मन

भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच चौथे टेस्ट में भिड़ंत देखने को मिलेगी इसकी कोई गारंटी नहीं है, क्योंकि मेजबान टीम एंडरसन को अगले मैच के लिए आराम दे सकती है. इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने खुद ये बात साफ की है कि मौजूदा सीरीज को देखते हुए वो अगले टेस्ट से एंडरसन को आराम दे सकते हैं. तीन सप्ताह के दौरान तीन टेस्ट मैच होने से दोनों टीमों को गेंदबाजों को रोटेट करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. भारत ने इस बारे में स्पष्ट रुख अपनाया है जबकि इंग्लैंड भी उसी रास्ते चल सकती है.

कोच ने दिए संकेत

इंग्लैंड के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने एंडरसन और ओली रॉबिंसन के वर्कलोड पर कहा, ‘मैं इन्हें ब्रेक नहीं देना चाहता. हमारे सामने काफी क्रिकेट पड़ा है. टेस्ट अब तेज हो रहे हैं और लगातार होने से मुश्किल हो रही है. ये खिलाड़ी अपना सबकुछ दे रहे हैं. हर दिन जब हम मैदान से बाहर आते हैं तो हम सोचते हैं कि इनके लिए कुछ करें. लेकिन मैं फिलहाल कोई फैसला नहीं ले पा रहा हूं.’

हर मैच खेलना चाहते हैं एंडरसन

एंडरसन ने हालांकि स्पष्ट किया था कि वह टेस्ट सीरीज के हर मैच खेलना चाहते हैं. लेकिन वर्कलोड मैनजमेंट को देखते हुए इंग्लैंड एंडरसन को आराम देंगे. सिल्वरवुड ने इस बात को स्वीकार किया कि एंडरसन को चौथे टेस्ट से बाहर रखने के लिए मनाना कठिन होगा. हालांकि इंग्लिश टीम के कोच रोटेशन पॉलिसी में भरोसा रखते हैं और एंडरसन का बाहर होना लगभग तय है. 

टलेगी बढ़ी मुसीबत 

अगर अगले मैच में इंग्लैंड की टीम एंडरसन को बाहर करती है तो ये भारत के लिए एक बड़ी खुशखबर होगी. दरअसल एंडरसन मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने जारी सीरीज में भी भारतीय बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा है. एंडरसन ने इस पूरी सीरीज में एक बार 5 विकेट भी ले चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने सबसे ज्यादा परेशान भारतीय कप्तान विराट कोहली को किया है. 

 

 





Source link

Leave a Comment