India vs England 4th test: ICC fined KL Rahul for showing dissent towards the third umpire call at Oval test |IND vs ENG: अंपायर से पंगा लेकर बुरे फंसे KL Rahul! ICC ने अब दी बड़ी सजा


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भारत की दूसरी पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे बड़ा विवाद हुआ. दरअसल केएल राहुल जब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट दिए गए तो उन्होंने इस फैसले से नाराजगी जताई. लेकिन अब उन्हें ऐसा करने पर सजा झेलनी पड़ी है. 

आईसीसी ने दी राहुल को सजा  

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पर इंग्लैंड के खिलाफ लंदन में चौथे टेस्ट के तीसरे दिन अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए रविवार को मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. यह घटना शनिवार को भारतीय पारी के 34वें ओवर में हुई जब डीआरएस रिव्यू के बाद उन्हें जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट करार दिया गया. उन्होंने इस तरह आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन किया. राहुल ने 101 गेंद में 46 रन बनाये थे.

 

राहुल को पाया गया दोषी

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘राहुल को आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायरों के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित है.’ इसके अलावा एक डिमैरिट अंक भी राहुल के अनुशासनात्मक रिकार्ड में जुड़ गया है जिनका 24 महीने में यह पहला उल्लंघन था.

राहुल ने स्वीकार किया अपराध

राहुल ने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रैफरियों के आईसीसी एलीट पैनल के क्रिस ब्राड द्वारा प्रस्तावित जुर्माने को स्वीकार लिया है. इसलिए आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और एलेक्स वार्फ, तीसरे अंपायर माइकल गॉ और चौथे अंपायर माइक बर्न्स ने ये आरोप तय किए थे. लेवल एक के उल्लंघन में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार और अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की फीस का 50 प्रतिशत काटा जाना और एक या दो डिमैरिट अंक होता है.

रोहित-पुजारा की शानदार बल्लेबाजी

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. खासकर रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने. रोहित के बल्ले से विदेशी धरती पर अपना पहला शतक ठोका. रोहित ने 127 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा पुजारा ने भी 61 रन बनाए. जबकि केएल राहुल के बल्ले से 46 रन निकले.

 

VIDEO-

 

 





Source link

Leave a Comment