India vs England 4th test: Former Pakistani player Aaqib Javed gave a big statement about Virat Kohli | IND vs ENG: ‘अब कभी नहीं चलेगा कोहली का बल्ला’, विराट के ऊपर इस दिग्गज के बयान से फैली सनसनी


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली का बल्ला अभी तक खामोश रहा है जो कि क्रिकेट जगत में चर्चा का सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है. उन्होंने अब तक पांच पारियों में 24.80 की औसत से 124 रन बनाए हैं. इसी बीच पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर ने अब विराट की बल्लेबाजी पर बड़ा बयान दिया है. 

इंग्लैंड में सफल नहीं हो पाएंगे कोहली 

विराट कोहली के बल्लेबाजी पर पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने अपना विचार साझा किया है. जावेद ने पाक टीवी डॉट कॉम के यूटूब चैनल पर कहा, ‘कोहली एक एशियाई खिलाड़ी है, वह ऑस्ट्रेलिया में सफल हो सकते हैं, लेकिन इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका जैसी जगहों पर या कहीं भी जहां गेंद स्विंग या सीम होती है, उनको समस्या होगी. वहा गेंद को दूर से खेलेंगे क्योंकि उनको नियंत्रित आउटस्विंग खेलने में परेशानी होती है.

इस दौरे से पहले शानदार था कोहली का रिकॉर्ड

कोहली ने इंग्लैंड में अपनी पिछली टेस्ट सीरीज में पांच मैचों की सीरीज में 57.85 की औसत से 593 रन बनाए थे. इसके अलावा, कोहली 2017/18 में दक्षिण अफ्रीका में भारत की पिछली टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. उन्होंने कठिन परिस्थितियों में तीन टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते 286 रन बनाए थे.

लंबे समय से फ्लॉप चल रहे हैं कप्तान 

विराट कोहली लंबे समय से अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. दरअसल विराट ने पिछले दो साल से किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं बनाया है. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा सीरीज में भी विराट ने एक ही हाफ सेंचुरी ठोकी है. ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर विराट बार-बार आउट हो रहे हैं. 2014 दौरे के बाद एक बार फिर से इस दौरे में विराट की कमजोरी पूरी दुनिया को पता चल गई है. आने वाले दो टेस्ट मैचों में कप्तान से यही उम्मीद होगी की वे वापसी करें और एक शतक जरूर ठोकें. 

विराट के नाम हैं 70 शतक 

विराट कोहली के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक हैं. मौजूदा समय में कोई भी बल्लेबाज विराट के शतकों के आस-पास भी नहीं है. विराट से ज्यादा शतक सिर्फ रिकी पोंटिंग (71) औरमहान बल्लेबाज सतिन तेंदुलकर (100) के नाम हैं. बड़े-बड़े दिग्गज ये मानते हैं कि सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड सिर्फ विराट कोहली ही तोड़ सकते हैं. लेकिन विराट के लिए पिछले दो साल काफी खराब भी रहे हैं. 





Source link

Leave a Comment