India vs England 4th test: Ajinkya Rahane’s poor batting continues in Oval test as well |IND vs ENG: खत्म हुआ इस दिग्गज का करियर? आखिरी मौके पर भी तोड़ दिया कप्तान कोहली का भरोसा!


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला आज से ओवल के मैदान पर शुरू हो गया है. इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली को छोड़कर टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे. लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ियों को कोहली ने इस टेस्ट में मौका दिया जिन्होंने एक बार फिर से सबको निराश किया. 

फिर फ्लॉप रहा ये बल्लेबाज

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस पूरी सीरीज की तरह एक बार फिर चौथे टेस्ट में भी फ्लॉप रहे. रहाणे सिर्फ 14 रन पर आउट हो गए. रहाणे अब तक इस सीरीज में जिस तरह से खेलें हैं उससे ये देखकर हैरानी होती है कि विराट कोहली ने उन्हें लगातार चौथे मैच में एक और मौका दिया. रहाणे इस पूरी ही सीरीज में काफी खराब फॉर्म में रहे हैं और उन्होंने अबतक सिर्फ एक ही फिफ्टी लगाई है. ऐसे में ये माना जा रहा था कि चौथे टेस्ट में कोहली रहाणे की जगह पर सूर्यकुमार यादव को मौका देंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कोहली ने एक बार रहाणे पर ही भरोसा जताया.

तय माना जा रहा था रहाणे का बाहर होना

अजिंक्य रहाणे बार-बार नाकाम हो रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी वो सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. जहां विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज टीम इंडिया को मुश्किल से निकालने की कोशिश कर रहे थे, वहीं रहाणे ने एक बार फिर निराश किया. वो लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं और ये कहना गलत नहीं होगा कि इसका बड़ा असर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर पड़ता है.    

सभी बल्लेबाजों ने किया निराश

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली को छोड़कर टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे. रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत सभी कोई बड़ा कमाल दिखाने में नाकामयाब रहे. हालांकि कोहली ने 50 रन बनाए, पर वो शतक लगाने में एक बार फिर चूक गए. 

1-1 से बराबरी पर सीरीज

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्ऱ़ॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता और सीरीज 1-1 से बराबरी पर हो गई. अब दोनों ही टीम चौथे टेस्ट में बढ़त लेने की कोशिश करेंगी. 





Source link

Leave a Comment