india vs england 2nd test match lords Moeen Ali england cricket team virat kohli|टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, इंग्लैंड की टीम में शामिल हुआ कोहली का सबसे बड़ा ‘दुश्मन’


नई दिल्ली: टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 12 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेलना है. नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया. पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 0-0 से बराबर है. भारत लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर 1-0 की बढ़त बनाना चाहेगा.

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर

दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है. दरअसल, इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑफ स्पिनर मोइन अली को टीम में शामिल किया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, मोइन अली के मंगलवार को टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद है और वह प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के दावेदार माने जा रहे हैं.

कोहली को 8 बार आउट कर चुके हैं मोइन अली

टीम इंडिया की दूसरे टेस्ट मैच में टेंशन बढ़ सकती है. लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मोईन अली को Playing 11 में शामिल किया जा सकता है. मोईन अली इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली को 8 बार आउट कर चुके हैं. ऐसे में वह कोहली की टेंशन बढ़ा सकते हैं. 

कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले स्पिनर्स

9 – आदिल रशीद

8 – मोइन अली

8 – ग्रीम स्वान

7 – एडम जाम्पा

7 – नाथन लियोन

कल से दूसरा टेस्ट मैच

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा, ‘हमें पता है कि मोइन अली बढ़िया क्रिकेटर हैं और द हंड्रेड टूर्नामेंट में वह अच्छी फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं, हालांकि मैं इस बात को समझता हूं कि यह बिल्कुल अलग तरह का फॉर्मेट है.’ भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में कल यानी 12 अगस्त से खेला जाएगा.

चेन्नई टेस्ट में आठ विकेट लिए थे

मोइन ने इस साल फरवरी में चेन्नई में हुए टेस्ट मैच में आठ विकेट लिए थे, लेकिन इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की रोटेशन नीति के कारण उन्हें घर लौटना पड़ा था. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था.

दूसरे टेस्ट मैच में खुश नहीं होंगे कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स के मैदान पर जीतना टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होगा. पिछली बार अगस्त 2018 में भारत और इंग्लैंड की टीमें जब लॉर्ड्स में एक-दूसरे से भिड़ी थीं, तो अंग्रेज टीम ने उसे ग्रीन टॉप विकेट पर तीन दिन में ही मात दे दी. लॉर्ड्स के इस रिकॉर्ड से कोहली बिल्कुल भी खुश नहीं होंगे. 

ढेर हो गई टीम इंडिया 

अगस्त 2018 में लॉर्ड्स की हरी पिच पर भारत के स्टार खिलाड़ी रन बनाना तो दूर टिकने का माद्दा भी नहीं दिखा सके. भारतीय टीम पहली पारी में 35.2 और दूसरी पारी में 47 ओवरों में ही ऑल आउट हो गई. भारत ने पहली पारी में 107 और दूसरी पारी में 130 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने टीम इंडिया को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पारी और 159 रनों से मात दे दी. इंग्लैंड ने यह मैच सिर्फ 170.3 ओवरों के खेल में जीता.

लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड का पलड़ा भारत पर भारी

लॉर्ड्स के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड टीम का पलड़ा भारत पर भारी है. लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 18 टेस्ट खेले. इनमें 12 जीते, दो हारे और चार टेस्ट ड्रॉ हुए. लॉर्ड्स में टॉस जीतने वाली टीम का सक्सेस रेट 55% है, लेकिन भारत यहां टॉस जीतकर टेस्ट कभी नहीं जीत पाया.

घास वाली पिच पर दो स्पिनर्स के साथ उतरा था भारत 

अगस्त 2018 में लॉर्ड्स की घास वाली पिच पर भारत दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरा था. इस मैच में रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव को मौका मिला था. दोनों स्पिनरों की इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने धज्जियां उड़ाते हुए खूब रन लूटे थे.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *