India batter Punam Raut walks off towards Pavilion against Australia in despite even not out by umpire, See Video| भारतीय महिला बल्‍लेबाज ने पेश की शानदार मिसाल, अंपायर के नॉटआउट देने के बावजूद लौटीं पवेलियन


नई दिल्ली: क्रिकेट (Cricket) की दुनिया में ऐसी मिसाल काफी कम देखने को मिलती है जब कोई बल्लेबाज नॉट आउट करार दिए जाने के बावजूद पिच छोड़ दे. भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) की प्लेयर पूनम राउत (Punam Raut) ने अपने फैसले से खेल भावना का मुजाहिरा पेश किया किया.

ऐसे आउट हुईं पूनम राउत

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) के दूसरे दिन भारत की पारी के 81वें ओवर में बाएं हाथ की स्पिनर सोफी मोलीनियुक्‍स (Sophie Molineux)ने चौथी गेंद पर पूनम राउत (Punam Raut) को फेंकी. बॉल बल्ले के किनारे को छूते हूए विकेटकीपर एलिसा हीली (Alyssa Healy) के दस्तानों में पहुंच गई.

यह भी पढ़ें- IPL में कोहली से भी ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले प्लेयर के साथ हुई नाइंसाफी, इशारों-इशारों में बयां किया दर्द!

नॉटआउट दिए जाने के बावजूद मैदान छोड़ा

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) की अपील पर फील्ड अंपायर ने अपना सिर ‘न’ में हिलाते हुए पूनम राउत (Punam Raut) को नॉटआउट करार दिया. मगर कंगारू फील्‍डर्स समेत सभी ये देखकर हैरान रह गए कि पूनम पवेलियन की तरफ वापस लौट गईं. इस भारतीय महिला बैटर ने 165 गेंदों में 36 रन बनाए और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 102 रन की अहम पार्टनरशिप की.

 

पूनम राउत ने दिखाई ईमानदारी

गौर करने वाली बात ये है कि इस मैच में डीआरएस का इस्तेमाल नहीं हो रहा है इस लिए पूनम राउत (Punam Raut) साफ तौर पर बच सकती थीं, लेकिन उन्हें ये अहसास हो गया था कि बॉल बल्ले से लग चुकी है. ऑस्‍ट्रेलियाई फील्डर बेथ मूनी उस वक्त माइक्रोफोन के जरिए कमेंटेटर्स से बातचीत की. मूनी ने कहा कि उन्‍हें ये नहीं पता कि राउत का बल्‍ला लगा था या नहीं.

 

 

सबा करीम भी रह गए हैरान

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम ने कहा कि यह समझ से बाहर था. उन्होंने सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर कहा, ‘ईमानदारी से यह बड़ा अजीब फैसला था. वहां डीआरएस भी नहीं है.’ भारत की पूर्व क्रिकेटर नूशीन अल खादिर ने कहा, ‘उम्‍मीद करती हूं कि राउत को अपने फैसले पर अब पछतावा नहीं होगा.

 

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें





Source link

Leave a Comment