India All Rounder Stuart Binny Announces Retirement From First Class And International Cricket | धोनी की कप्तानी में डेब्यू करने वाले इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास, 6 गेंदों पर खाए थे 5 छक्के


नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. बता दें कि स्टुअर्ट बिन्नी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2016 में खेले गए एक टी-20 मैच में 6 गेंदों पर 5 छक्के खाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. 27 अगस्त 2016 को खेले गए टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एविन लुइस ने स्टुअर्ट बिन्नी की बॉलिंग की धज्जियां उड़ाकर रख दी. वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एविन लुइस ने स्टुअर्ट बिन्नी के ओवर में लगातार 5 गेंदों में 5 गगनचुंबी छक्के जड़ दिए. हालांकि आखिरी गेंद पर वह छक्का लगाने से चूक गए. 

स्टुअर्ट बिन्नी ने उस ओवर में  32 रन लुटाए, जिसमें 5 छक्कों के अलावा एक वाइड और एक सिंगल शामिल था. स्टुअर्ट बिन्नी के लिए वह टी-20 मुकाबला उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच साबित हुआ. इसके बाद हार्दिक पांड्या के आने से स्टुअर्ट बिन्नी का टीम इंडिया से हमेशा-हमेशा के लिए पत्ता कट गया.





Source link

Leave a Comment