IND vs PAK clash will be test of Leadership Capacity of Virat Kohli and Babar Azam, said Matthew Hayden | IND vs PAK मैच में होगी लीडरशिप की अग्निपरीक्षा, Virat Kohli और Babar Azam में कौन बेहतर?


कराची: आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने कहा है कि 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले के दौरान लीडरशिप कैपेसिटी का रोल अहम होगा. इन दोनों टीमों के मैच में विराट कोहली और बाबर आजम की कप्तानी का भी ये बड़ा टेस्ट होगा.

लीडरशिप का असली टेस्ट

पाकिस्तान की टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में काम कर रहे मैथ्यू हेडन ने कहा कि इस बड़े मुकाबले में गलती की गुंजाइश काफी कम होगी इसलिए मैच के नतीजे में लीडरशिप कैपेसिटी की भूमिका अहम होगी. हेडन ने एमएस धोनी और इयोन मोर्गन की मिसाल दी जिन्होंने सफलता के साथ अपनी अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी की अगुआई की जबकि उनका निजी प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं था.

यह भी पढ़ें- धोनी की वजह से इस ‘मैच विनर’ की हुई टीम इंडिया में एंट्री? एक फोन कॉल से बदली किस्मत!

धोनी और मोर्गन की तारीफ

मैथ्यू हेडन ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘उनका निजी प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं था जितना उनके पिछले आंकड़े बताते हैं लेकिन जिस तरह उन्होंने अपने खिलाड़ियों की अगुआई की और खुद को ढाला उसने यूएई के हालात में उनकी टीमों को आईपीएल फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.’

‘बाबर आजम का रोल अहम’

मैथ्यू हेडन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि आगामी मैचों में लीडरशिप कैपेसिटी अहम होगी क्योंकि यूएई के हालात में गलती की गुंजाइश काफी कम होगी और वहां हालात आसान नहीं होंगे.’ हेडन ने कहा कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लीडर और टॉप बल्लेबाज के रूप में इस मैच में भूमिका निभानी होगी.

 

‘बाबर पर एक्ट्रा प्रेशर’

मैथ्यू हेडन ने कहा, ‘कप्तान और बल्लेबाज के रूप में उस पर एक्ट्रा दबाव होगा क्योंकि उसे निशाना बनाया जाएगा और सभी उस पर हावी होने की कोशिश करेंगे. बाबर को बल्लेबाज और कप्तान की अपनी भूमिका निभानी होगी.’ पिछले कुछ सालों से भारतीय क्रिकेट पर करीबी नजर रखने वाले हेडन का मानना है कि पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा केएल राहुल और ऋषभ पंत होंगे.

राहुल और पंत की तारीफ

मैथ्यू हेडन ने कहा, ‘मैंने केएल राहुल को प्रगति करते हुए देखा है और वह पाकिस्तान के लिए बड़ा खतरा होगा. मैंने उसे लड़के से प्रगति करते हुए देखा है. मैंने उसका संघर्ष और छोटे फॉर्मेट में उसका दबदबा देखा है. मैंने ऋषभ पंत को भी देखा है, वह कैसे गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करता है क्योंकि उसे मौका मिला है और वह चीजों को उसी तरह देखता है.’





Source link

Leave a Comment