IND vs ENG: Virat Kohli’s decision of palying Ishant Sharma ahead of R Ashwin cost Indian team in Lords test |IND vs ENG: लॉर्ड्स टेस्ट में पूरी टीम पर भारी पड़ा Virat Kohli का ये फैसला, मैच में ही खुली पोल


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर 5 मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. इस टेस्ट में तीसरे दिन तक इंग्लैंड ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है. भारतीय गेंदबाजों को पिच से कोई खास मदद नहीं मिल रही है और इससे टीम सिलेक्शन को लेकर काफी सवाल भी खड़े हो रहे हैं. 

विराट कोहली से हुई बड़ी चूक 

मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरस रहे हैं. खासकर तेज गेंदबाजों को तो पिच से बिल्कुल मदद नहीं मिल पा रही है. इंग्लैंड के बल्लेबाजों को थोड़ी बहुत परेशानी रवींद्र जेडजा ने ही दी है. जिसके बाद लगातार ये सवाल उठ रहे हैं कि शार्दुल ठाकुर की जगह इशांत को जगह देना कितना सही था. बता दें कि रविचंद्रन अश्विन को विराट ने इस मैच में जगह नहीं दी थी. 

अश्विन को मिलनी चाहिए थी जगह

विराट ने मैच से पहले कहा था, ‘अश्विन मैच से पहले सिलेक्ट किए गए 12 खिलाड़ियों में शामिल थे, लेकिन कंडिशंस और पिच को देखते हुए इशांत को खिलाने का निर्णय लिया गया था. अश्विन को ना जगह देने का एक बड़ा नुकसान भारत की बल्लेबाजी में भी दिखा. एक समय ऐसा भी था जब टीम इंडिया 500 के स्कोर की ओर बढ़ रही थी, लेकिन आखिर के विकेट जल्द गिर जाने से ऐसा नहीं हो पाया. ऐसा इसलिए भी हुआ क्योंकि आखिर के चार बल्लेबाज तो गेंदबाज ही थे. कोई ऑलराउंडर नहीं. 

लंच तक इंग्लैंड मजबूत

इस मैच में दो दिनों तक टीम इंडिया की स्थिति काफी अच्छी रही है. केएल राहुल के शानदार शतक और रोहित शर्मा की बेहतरीन हाफ सेंचुरी के दम पर टीम इंडिया ने पहली पारी में 364 रन बनाए. जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह भी दिखा दी. लेकिन तीसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज जमकर खेल रहे हैं और कप्तान जो रूट तो अपने शतक के करीब भी हैं. वहीं जॉनी बेयरस्टो भी हाफ सेंचुरी लगा चुके हैं.  





Source link

Leave a Comment