IND VS ENG: Virat Kohli will not include Ajinkya Rahane in the 5th test against england as he is not able to perform | IND VS ENG: अपने आखिरी मौके पर भी फेल हुआ ये खिलाड़ी, Virat Kohli इस बड़ी गलती को नहीं करेंगे इग्नोर


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला जारी है. इस मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने सबको निराश किया. हालांकि दूसरी पारी में खिलाड़ियों ने टीम को संभाला. रोहित शर्मा ने जहां शतक जड़ दिया वहीं पुजारा ने अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ियों को कोहली ने इस टेस्ट में मौका दिया जिन्होंने एक बार फिर से सबको निराश किया.

फिर फ्लॉप रहा ये बल्लेबाज

टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इस पूरी सीरीज की तरह एक बार फिर चौथे टेस्ट में भी फ्लॉप रहे. पहली पारी में रहाणे सिर्फ 14 रन पर आउट हुए वहीं दूसरी पारी में रहाणे खाता भी नहीं खोल पाए. रहाणे अब तक इस सीरीज में जिस तरह से खेलें हैं उससे ये देखकर हैरानी होती है कि विराट कोहली ने उन्हें लगातार चौथे मैच में एक और मौका दिया. रहाणे इस पूरी ही सीरीज में काफी खराब फॉर्म में रहे हैं और उन्होंने अबतक सिर्फ एक ही फिफ्टी लगाई है. ऐसे में ये माना जा रहा था कि चौथे टेस्ट में कोहली रहाणे की जगह पर सूर्यकुमार यादव को मौका देंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कोहली ने एक बार रहाणे पर ही भरोसा जताया.

कोहली इस बड़ी गलती को नहीं करेंगे इग्नोर

अजिंक्य रहाणे बार-बार नाकाम हो रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भी वो सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए. जहां विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाज टीम इंडिया को मुश्किल से निकालने की कोशिश कर रहे थे, वहीं रहाणे ने एक बार फिर निराश किया. वो लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं और ये कहना गलत नहीं होगा कि इसका बड़ा असर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर पड़ता है. ऐसे में इस बार कोहली इस बात को नजरअंदाज नहीं करना चाहेंगे.

1-1 से बराबरी पर सीरीज

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्ऱ़ॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता और सीरीज 1-1 से बराबरी पर हो गई. अब दोनों ही टीम चौथे टेस्ट में बढ़त लेने की कोशिश करेंगी.





Source link

Leave a Comment