IND VS ENG: Virat Kohli stubbornness of not including Ravichandran Ashwin can cost team india the 2nd test against england| IND VS ENG: Virat Kohli की जिद टीम इंडिया को पड़ी मंहगी, हाथ से निकल सकता है ये मुकाबला


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहला टेस्ट मैच बेनतीजा जाने के बाद दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की नजरें इस मुकाबले को जीतने पर थी. रोहित शर्मा और केएल राहुल की मदद से टीम भारतीय टीम ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे. ऐसे में लग रहा था कि ये टेस्ट भारत के लिए आसान होगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाज कुछ खास नहीं कर सके और इंग्लैंड ने पहली पारी में 391 रन बना डाले. इसके बाद विराट कोहली ने एक फैसले पर सवाल उठने लगे हैं. 

विराट की जिद टीम इंडिया को पड़ी मंहगी

दरअसल पहले टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को शामिल नहीं किया गया. ऐसे में उम्मीदें थी कि इस बार कोहली कोई गलती ना करते हुए सीनियर खिलाड़ी अश्विन को टीम में जगह देंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाज मुश्किल में नजर आए और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आखिर तक आउट नहीं कर सके और पूरा मैच पलट गया. इंग्लैंड ने पहली पारी में 391 रन बना दिए , अकेल कप्तान रूट ने ही 180 रनों की पारी खेल डाली. 

क्यों टीम इंडिया के गेंदबाज उनके सामने इतने लाचार नजर आए. ऐसे में सवाल उठता है कि अश्विन एक भारत के सीनियर खिलाड़ी है साथ ही अश्विन मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं. अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 413 विकेट हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो सीरीज जीत हासिल करवाने में अश्विन का एक बहुत हाथ था. इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में अश्विन काफी अहम हो सकते थे. वो काफी अनुभवी है ऐसे में उनका टीम में होने भारत के लिए फायदेमंद साबित होता और क्या पता इंग्लैंड की टीम इतना स्कोर नहीं खड़ा कर पाती. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि 4 तेज गेंदबाजों को खिलाने की विराट की जिद उन पर भारी पड़ सकती है. 

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच लॉर्ड्स टेस्ट (Lord’s Test) के दूसरे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्लेबाजों की नाकामी साफ नजर आई. टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैड के कप्तान जो रूट जमकर ने जबर्दस्त शतक लगाया और अपनी टीम के स्कोर को आगे बढ़ाते रहे. हालांकि इंशात शर्मा ने मुश्किल में फंसी टीम इंडिया के लिए कमाल किया और लगातार 2 विकेट निकाले. हालांकि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को नहीं रोक पाए और उन्होंने अकेले ही नाबाद 180 रनों की पारी खेली और पहली पारी में इंग्लिश टीम ने 391 रन बना दिए. 

 





Source link

Leave a Comment