IND vs ENG: Virat Kohli raise objection when Haseeb Hameed Marks Guard Away From Crease in Oval Test Day 1| Virat Kohli इंग्लिंश ओपनर Haseeb Hameed की इस हरकत पर भड़के, फील्ड अंपायर से करनी पड़ी शिकायत


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट (India vs England 4th Test) के पहले दिन के विराट कोहली (Virat Kohli) को गुस्सा आ गया. वजह बने इंग्लिश ओपनर हसीब हमीद (Haseeb Hameed) जिन्होंने ओवल मैदान में नियम के खिलाफ काम किया.

हसीब ने की ऐसी हरकत

इंग्लैंड (England) के सलामी बल्लेबाज हसीब हमीद (Haseeb Hameed) ओवल टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान पॉपिंग क्रीज के बाहर गार्ड को मार्क करने लगे. हसीब की ये हरकत टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पसंद नहीं आई. 

यह भी पढ़ें- उमेश यादव ने दी इस सीनियर भारतीय क्रिकेटर को टेंशन, खत्म हो जाएगा इंटरनेशनल करियर!

 

राट कोहली ने की शिकायत

हसीब हमीद (Haseeb Hameed) को डेंजर ज़ोन के पास गार्ड मार्क करते हुए देखा तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने इसकी शिकायत फील्ड अंपायर से की. कोहली की कंप्लेन के बाद अंपायर ने हसीब को अपनी हरकतों पर तुरंत लगाम लगाने को कहा.

 

खाता नहीं खोल पाए हसीब

हसीब हमीद (Haseeb Hameed) इसके बाद ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. उन्हें टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के हाथों कैच आउट करा दिया. 

कमेंटेटर्स के बीच छिड़ी बहस

इस घटना को लेकर कमेंटेटर्स के बीच बहस छिड़ गई. कमेंट्री बॉक्स के एक्सपर्ट्स ने सवाल उठाया कि टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हसीब हमीद (Haseeb Hameed) को पॉपिंग क्रीज के बाहर गार्ड मार्क करने पर ऐतराज क्यों जताया.

क्या कहते हैं क्रिकेट के नियम?

इंटरनेशनल क्रिकेट के रूल के मुताबिक एक बल्लेबाज को क्रीज से 5 फीट दूर गार्ड को मार्क करने की इजाजत नहीं होती है. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी फील्ड अंपायर्स ने ऐसा करने से मना कर दिया था.





Source link

Leave a Comment