IND vs ENG: Virat Kohli Misses Century again in Lords Test, made ton 2 years ago, 48 Innings| Virat Kohli को लगी किसकी नजर? 48 पारियों में नहीं जड़ा एक भी शतक


नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भारत और इंग्लैंड  के बीच दूसरे टेस्ट (IND vs ENG 2nd Test) में सेंचुरी लगाने में नाकाम रहे. भले ही उन्होंने अहम योगदान दिया, लेकिन फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद थी.

रॉबिन्सन ने कोहली को रोका

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 103 गेंदों में 3 चौके की मदद से 42 रन बनाए. भारतीय कप्तान को ओली रॉबिन्सन (Ollie Robinson) ने स्लिप में जो रूट (Joe Root) के हाथों कैच आउट करा दिया. जिसके बाद कोहली के फैंस उम्मीद एक बार फिर टूट गई.

 

2 साल से नहीं जड़ा शतक 

बल्लेबाजी के किंग कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आज से 2 साल पहले सेंचुरी लगाना कोई बड़ी बात नहीं थी. वो मुश्किल से मुश्किल हालात से टीम इंडिया को निकालने के लिए जाने जाते थे. ऐसा माना जाता था कि विराट महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड बड़े ही आराम से तोड़ देंगे. 
 

यह भी देखें-  PHOTOS: कौन हैं क्रिकेटर श्रेयस गोपाल की गर्लफ्रेंड निकिता शिव? फिल्मी अंदाज में हुई सगाई
 

कोहली को लगी किसकी नजर?

अब ऐसा लगता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की सेंचुरी को किसी की नजर लग गई है. इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट के बल्ले से पिछले 2 साल से एक भी शतक नहीं आया है जिसकी वजह से टीम इंडिया (Team India) ने कई बड़े मौकों पर हार का सामना किया है. क्या किंग कोहली एकाग्रता के साथ बैटिंग करना भूल गए हैं?

नॉटिंघम टेस्ट में ‘गोल्डन डक’ के शिकार

नॉटिंघम टेस्ट में भी विराट कोहली (Virat Kohli) अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे. टीम इंडिया (Team India) के पहली पारी में वो अपनी पहली गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए.  जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने विकेटकीपर जोस बटलर (Jos Buttler) के हाथों कैच आउट कराया दिया. 
 

क्या खत्म हो चुके हैं विराट के अच्छे दिन?

पिछले कुछ सालों से विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म में जिस तरह की गिरावट देखने को मिल रही उसको लेकर ये सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या अब उनके अच्छे दिन खत्म हो गए हैं? क्या वो कभी महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के महाशतक की बराबरी कर पाएंगे, अगर कोहली का ऐसा ही प्रदर्शन जारी रहा तो मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड काफी पीछे छूट जाएगा.

2019 में आया था आखिरी शतक

विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी बार नवंबर 2019 में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में सेंचुरी लगाई थी. तब उन्होंने कोलकाता में 136 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. उस शतक के बाद से कोहली ने तीनों फॉर्मेट्स की कुल‌ 48 पारियों में 1745 रन बनाए, जिसमें 17 अर्धशतक शामिल हैं.

 





Source link

Leave a Comment