IND VS ENG: Virat Kohli is not replacing ajinkya rahane instead of his failure, hanuma vihari should play 4th test against england | IND VS ENG: इस खिलाड़ी के साथ Virat Kohli कर रहे हैं नाइंसाफी, ये प्लेयर बना कप्तान का फेवरेट


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है. आखिरी दो मैच दोनों टीमों के लिए बेहद जरूरी है. चौथे टेस्ट में जो भी टीम जीतती है वो सीरीज में बढ़त हासिल कर लेगी और पांचवे टेस्ट में उसका मनोबल काफी बढ़ा हुआ होगा. ऐसे में चौथे टेस्ट में दोनों टीमों की कोशिश ये ही होगी कि किसी भी गलती को ना दोहराया जाए. 

ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए विराट कोहली ऐसी प्लेइंग इलेवन लेना चाहेंगे जो भारतीय टीम की बल्लेबाजी को मजबूती दे सके. क्योंकि तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया था.

इस खिलाड़ी के साथ हो रही है नाइंसाफी

टीम इंडिया का पास एक ऐसा भी खिलाड़ी है जिसने कम वक्त में अपने आपको साबित किया है. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने भारत के लिए महज 12 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 624 रन बनाए है. जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल है. आखिरी मैच उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी साल की शुरुआ में खेला था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में हनुमा विहारी ने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ मिलकर जबरदस्त धैर्य दिखाया था. विहारी ने 161 गेंदों पर सिर्फ नाबाद 23 रन बनाए और अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 39 रन बना 62 रनों की साझेदारी कर मैच ड्रॉ करा दिया. हनुमा विहारी के रिकॉर्ड देखें तो उन्हें नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे की जगह पर प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लेकिन अपने इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी इस खिलाड़ी को टीम में मौका नहीं मिल रहा.

खराब प्रदर्शन के बाद भी इस फेरवेट प्लेयर को नहीं किया बाहर

टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज हनुमा विहारी अक्सर टीम की प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया अजिंक्य रहाणे की जगह हनुमा विहारी को नंबर 5 पर मौका दे सकती है. टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे के बल्ले से रनों का सूखा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म को देखकर ऐसा लगता है कि इनका टेस्ट करियर अब खत्म होने की कगार पर है लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऐसा नहीं कर रहे हैं, उनके लगातार खराब प्रदर्शन के बाद भी रहाणे को मौका दिया जा रहा है. 

सीरीज 1-1 से बराबर

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में हार गई. दूसरी पारी में भारत ने 10 विकेट खोकर सिर्फ 278 रन बनाए. इंग्लैंड ने ये मैच पारी और 76 रनों से अपने नाम किया. इस मैच की पहली पारी में एक छोटे स्कोर पर ऑलआउट होना भारतीय टीम को पूरे मैच में भारी पड़ा. इसी के साथ अब ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर है.

बढ़त बनाने पर हैं नजरें

विराट कोहली की सेना अब इस सीरीज में बढ़त लेने की कोशिश करेगी. इस सीरीज का चौथा मैच ओवल मैदान पर 2 सितंबर से खेला जाएगा. इस मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक सबसे बड़ी खुशखबरी ये है कि इंग्लैंड के मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को रेस्ट दिया जा सकता है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज बड़े स्कोर बना सकते हैं.





Source link

Leave a Comment