IND vs ENG: Virat Kohli again gave chance to Ravindra Jadeja ahead of R Ashwin in third test |IND vs ENG: Virat Kohli ने तीसरे टेस्ट में भी R Ashwin के साथ की नाइंसाफी, अब ये खिलाड़ी बन गया फेवरेट


नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया आज से लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भिड़ रही है. भारतीय टीम 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है. इस टेस्ट से पहले ये उम्मीद की जा रही थी कि विराट टीम में कुछ बड़े बदलाव कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और विराट एक बार फिर से उसी टीम के साथ मैदान पर उतरे.

नहीं मिला इस दिग्गज को मौका

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भी टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की अनदेखी हुई है. 400 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले अश्विन को लेकर यही उम्मीद लगाई जा रही थी कि वो तीसरे टेस्ट में जरूर खेलेंगे लेकिन उन्हें एक बार फिर से टीम से बाहर रखा गया. मैच से ठीक एक दिन पहले कप्तान विराट कोहली ने बयान दिया था कि पिच के हालात देख कर ऐसा लग रहा है कि अश्विन को मौका दिया जा सकता है लेकिन फिर भी उन्होंने अश्विन को तीसरे टेस्ट में मौका देना ठीक नहीं समझा. 

जडेजा को फिर मिला मौका

अश्विन (R Ashwin) की जगह एक बार फिर से टीम में ऑलरांउडर रवींद्र जेडजा (R Jadeja) को जगह दी गई. हालांकि इस सीरीज में अबतक जडेजा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. उन्होंने पूरी सीरीज में बल्ले से सिर्फ एक हाफ-सेंचुरी जड़ी है और गेंद से तो वो कुछ भी करने में नाकाम रहे हैं. ऐसे में टीम में फिर से उन्हें जगह देना सवाल खड़ा करता है. 

इसलिए दी कोहली ने जडेजा को जगह

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस के वक्त उस बात की भी खुलासा किया की क्यों उन्होंने अश्विन को तीसरे टेस्ट में भी जगह नहीं दी. कोहली ने कहा, ‘हमने अश्विन के बारे मे जरूर सोचा, लेकिन इंग्लैंड की परिस्थितियों में तेज गेंदबाज को मौका देने का दबाव हमेशा रहता है. इस मैच में जडेजा की भूमिका ज्यादा होगी. जडेजा इस मैच में काफी अधिक बॉलिंग करेंगे, क्योंकि परिस्थितियां उनके अनुकूल होंगी.’ 

भारत 1-0 से आगे

विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना ने लॉर्ड्स टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड को करारी मात दी. भारतीय टीम ने क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में इंग्लैंड को 151 रनों से हराया. इसी के साथ भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स में 25 अगस्त से खेला जाएगा. भारत इस टेस्ट को जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे होना चाहेगा. 

दोनों टीमें: 

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजार, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जाडेजा, मोहममद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड: रोरी बर्न्‍स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जोए रूट (कप्तान) , जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, सैम करेन, क्रैग ओवरटोन, ओली रॉबिंसन और जेम्स एंडरसन.





Source link

Leave a Comment