IND vs ENG: Umesh Yadav, Abhimanyu Easwaran and Hanuma Vihari will not get to play in remaining series |IND vs ENG: पूरी सीरीज में सिर्फ बेंच पर बैठे रह जाएंगे ये 3 खिलाड़ी, नहीं मिल पाएगी Playing 11 में जगह


नई दिल्ली: लॉर्ड्स टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड को 151 रनों से करारी मात देने वाली टीम इंडिया इस वक्त 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. विराट कोहली की सेना का आत्मविश्वास इस वक्त सातवें आसमान पर है और नजरें अंग्रेजों के खिलाफ तीसरे टेस्ट पर. तीसरे टेस्ट में टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, लेकिन इस वक्त भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनको शायद इस पूरी ही सीरीज में खेलने का मौका ना मिल पाए. 

उमेश यादव 

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव को इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में ही मौका मिलना काफी मुश्किल है. उमेश यादव एक बेहतरीन पेस गेंदबाज हैं, लेकिन इस वक्त टीम में उनको जगह मिल पाना बहुत ही मुश्किल है. ऐसा इसलिए हैं क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पास कई बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, जोकि टीम में अपनी जगह एकदम पक्की कर चुके हैं. इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर सभी ने कुछ मौकों पर खुद को साबित किया है. ऐसे में उमेश यादव को अब टीम में जगह तब ही मिल पाएगी जब दो या तीन खिलाड़ी चोटिल हो जाएं. 

अभिमन्यु ईश्वरन

बंगाल के ओपनिंग बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को भी इंग्लैंड दौरे के लिए रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था. हालांकि उन्हें टीम में जगह मिल पाना काफी मुश्किल है. अभिमन्यु ईश्वरन एक ओपनर हैं और ओपनिंग के लिए इस वक्त टीम इंडिया के पास कई बल्लेबाज हैं. रोहित शर्मा और केएल राहुल काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और अगर इन दोनों खिलाड़ियों में से कोई चोटिल होता भी है तो पृथ्वी शॉ जगह लेने के लिए तैयार बैठे हैं. 

VIDEO

हनुमा विहारी

मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हनुमा विहारी एक शानदार बल्लेबाज हैं. उन्होंने कई मौकों पर यह दिखाया भी है कि वो अपना टाइम होने पर वो क्या कर सकते हैं. लेकिन इंग्लैंड दौरे पर प्लेयिंग 11 में उन्हें जगह मिल पाना काफी मुश्किल है. लेकिन टीम में अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत मिडिल ऑर्डर में अच्छा काम कर रहे हैं. वहीं कोई चोटिल होता भी है तो सूर्यकुमार यादव भी जगह लेने के लिए एकदम तैयार हैं. 





Source link

Leave a Comment