IND vs ENG: Sunil Gavaskar express anger after India lost to England in Leeds test |IND vs ENG: एक घंटे में 8 विकेट खोने वाली टीम इंडिया पर जमकर बरसे Sunil Gavaskar, सुनाई खरी-खोटी!


नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट में पारी और 76 रनों से हारने वाली टीम इंडिया की सब जगह आलोचना हो रही है. लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 1-0 से आगे होने वाली भारतीय टीम ने तीसरा टेस्ट गंवाकर अपनी लीड खो दी है. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुनिल गावस्कर ने भी विराट कोहली की सेना के ऊपर अपना गुस्सा निकाला है. 

गावस्कर ने जाहिर किया गुस्सा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मिली करारी हार के बाद कहा कि भारत को चौथे टेस्ट में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को लेने के बारे में सोचना होगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि ये बात पचा पाना काफी मुश्किल है कि भारतीय टीम ने अपने आखिरी 7 विकेट एक घंटे के अंदर गिरा दिए. 

गावस्‍कर ने कहा, ‘हमने लॉर्ड्स में शानदार मैच देखा. फिर हेडिंग्‍ले में जब टॉप ऑर्डर फेल हुआ तो समझ में आया कि भारतीय टीम के बल्‍लेबाज ज्‍यादा समय क्रीज पर नहीं टिक पाएंगे. मगर हां, 54 मिनट में सात विकेट का गिरना कल्‍पना से परे है. इसे पचा पाना मुश्किल है.’

टीम में हो बदलाव गावस्कर

गावस्कर ने कहा, ‘मेरे ख्याल से इन्हें सोचना होगा कि क्या वे इस लाइन अप के साथ उतरेंगे या टीम में परिवर्तन करेंगे. उन्हें सोचना होगा कि क्या वह पांच गेंदबाजों के साथ ठीक है या उन्हें गेंदबाज के बदले अतिरिक्त बल्लेबाज को लेना है.’ भारत के पूर्व बल्लेबाज ने महत्वपूर्ण नंबर 6 बल्लेबाजी की स्थिति की ओर इशारा किया जहां ऋषभ पंत ने बल्लेबाजी की और सीरीज में असफल रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत नंबर 6 पर एक अतिरिक्त बल्लेबाज को खेला सकता है और पंत को नीचले क्रम में भेज सकता है.

पंत के अलावा अजिंक्य रहाणे का समय भी ठीक नहीं चल रहा है. पंत का बाहर होना मुश्किल है और अगर किसी को ड्रॉप करना हुआ तो वह रहाणे हो सकते हैं. अगर रहाणे को बाहर रखा जाता है तो भारत के पास मयंक अग्रवाल और सूर्यकुमार यादव तथा हनुमा विहारी में से किसी दो बल्लेबाजों को लेने का विकल्प होगा. भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि भारत को चार गेंदबाजों को खेलाना चाहिए.





Source link

Leave a Comment