IND VS ENG: Shardul Thakur and Rishabh Pant excellent partnership for 7th wicket india vs england 4th test | IND VS ENG: शार्दुल-पंत ने इंग्लिश गेंदबाजों की लगाई क्लास, 7वें विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. चौथे मैच की पहली पारी में जहां भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप नजर आए वहीं दूसरी पारी में खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया. रोहित के शतक और पुजारा के अर्धशतक के बाद टीम मजबूत स्थिति में आई. जिसके बाद धीरे धीरे विकेट गिरने लगे, लेकिन तभी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम का मोर्चा संभाला. 

शार्दुल और पंत ने किया कमाल

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 387 रनों का लक्ष्य दिया. दूसरी पारी में भारतीय टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया और 466 रन बनाए. इसमें जितना हाथ रोहित और पुजारा का है उतना ही शार्दुल और पंत का भी है. इन दो युवा खिलाड़ियों ने सही वक्त पर आकर टीम इंडिय को संभाला.

शार्दुल ने 72 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 60 रन की शानदार पारी खेली. वहीं पंत ने 106 गेंदों का सामना किया और 4 चौकों की मदद से 50 रन बनाए. इन दोनों खिलाड़ियों ने दोनों ने 7वें विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी भी की. शार्दुल और पंत हालांकि 4 गेंदों के अंतर में ही पैवेलियन लौट गए. 

टीम इंडिया ने हासिल की 387 रनों की बढ़त

टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने बहुत जल्दी में दो विकेट खो दिए हैं. पहले रविंद्र जडेजा 17 और फिर अजिंक्य रहाणे बिना खाता खोले क्रिस वोक्स का शिकार बन गए. इसके बाद अब टीम के कप्तान विराट कोहली भी 44 रन बनाकर मोइन अली का शिकार बने. शार्दुल ठाकुर ने 60 रनों की पारी खेली वहीं पंत ने 50 रन बनाए. जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने 387 रनों की बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड ने पारी की शुरुआत कर दी है. अब टेस्ट के पांचवे दिन भारतीय गेंदबाजों को कमाल करना होगा.

1-1 से बराबरी पर सीरीज

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्ऱ़ॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता और सीरीज 1-1 से बराबरी पर हो गई. अब दोनों ही टीम चौथे टेस्ट में बढ़त लेने की कोशिश करेंगी.





Source link

Leave a Comment