IND vs ENG: Saqib Mahmood may debut against India at Headingley, replace Injured Mark Wood, Dawid Malan in Playing XI| Leeds Test: Jasprit Bumrah से उलझने वाला बॉलर अनफिट, अब इन्हें मिलेगा डेब्यू का मौका!


लीड्स: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट (IND vs ENG 3rd Test) से पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के सिर पर गेंद मारने वाले इंग्लिश फास्ट बॉलर मार्क वुड (Mark Wood) हेडिंग्ले टेस्ट (Headingley Test) से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह साकिब महमूद (Saqib Mahmood) को मौका मिल सकता है जो टेस्ट में डेब्यू करने की कगार पर हैं.

रिहेबिलिटेशन में रहेंगे वुड

ईसीबी (ECB) ने बीते सोमवार को बताया कि मार्क वुड (Mark Wood) हेडिंग्ले (Headingley) में होने वाले तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए फिट नहीं है. ईसीबी ने बयान जारी कर कहा, ‘वुड टीम के साथ लीड्स (Leeds) में साथ होंगे और रिहेबिलिटेशन में रहेंगे. तीसरा टेस्ट खत्म होने के बाद उनकी चोट की स्थिति देखी जाएगी.’

वुड को लॉर्ड्स टेस्ट में लगी थी चोट

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) को भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन कंधे में चोट लग गई, जिसके बाद अब वो 25 अगस्त से लीड्स टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. इंग्लैंड पहले ही चोटों की समस्या के कारण कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के बिना खेल रहा है. ऐसे में वुड का बाहर होना इंग्लिश टीम के लिए एक बड़ा झटका है. 

 

बुमराह से उलझ गए थे मार्क वुड 

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में क्रिकेट के अलावा भी मैदान पर स्लेजिंग का खेल खेला जा रहा था. टेस्ट मैच के पांचवें दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) जसप्रीत बुमराह के शरीर को टारगेट करते हुए खतरनाक बाउंसर गेंदों से हमला कर रहे थे. बुमराह को दो बार गेंद सिर पर लगी. इसके बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर भी जसप्रीत बुमराह को भला बुरा कह रहे थे.  

 

 

मलान को मिल सकती है जगह

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने संकेत दिए हैं कि साकिब महमूद और बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है.रूट ने कहा, ‘मुझे लगता है कि साकिब टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए इससे बेहतर जगह पर नहीं हो सकते हैं. हमने देखा है कि उन्होंने पिछले कुछ  में सभी प्रारूपों में किस तरह प्रगति की है।”

‘साकिब बेहतर खेले’

जो रूट (Joe Root) ने कहा, ‘साकिब पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में थे और शायद सबसे ज्यादा वाले खिलाड़ी भी दबाव में थे. यह देखना सुखद है कि उन्होंने मजबूती दी है और खुद को विकसित किया है. ‘भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से शुरू होना है. भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है.





Source link

Leave a Comment