IND VS ENG: Rohit Sharma smashes half century at lords england rohit and kl rahul opening fifty run partnership after 1952 | IND VS ENG: हिटमैन Rohit Sharma ने इंग्लैंड के किले में घुसकर मचाया तूफान, लॉर्ड्स में नाम किया बड़ा रिकॉर्ड


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच आज लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहला मैच बारिश के चलते धुल जाने के बाद दोनों टीमों की नजरें दूसरे टेस्ट में एक अच्छी शुरुआत करने पर है.वहीं भारत के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल ने टीम इंडिया के लिए जबर्दस्त नींव रख रहे है. इसी बीच हिटमैन ने सबको गलत साबित कर, इंग्लैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ दिया है. 

रोहित शर्मा का ‘हिट’ शो

दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. वहीं रोहित शर्मा ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए 83 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया.

ये अर्धशतक रोहित (Rohit Sharma) के लिए बेहद खास है क्योंकि इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट क्रिकेट में रोहित की ये पहली फिफ्टी है. रोहित का इंग्लैंड में ये चौथा टेस्ट है. इससे पहले इंग्लैंड में खेले गए 3 मैचों में वो कभी 50 का आंकड़ां नहीं छू पाए. हालांकि लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर उन्होंने अब ये कारनामा कर दिखाया है.

बता दें कि भारत के कप्तान विराट कोहली लॉर्ड्स के मैदान पर आज तक 25 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए हैं.  

केएल राहुल और रोहित ने रचा इतिहास

लॉर्ड्स टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल ने टीम इंडिया को एक बेहतरीन शुरुआत दी है. खबर लिखे जाने तक भारत की पारी के 27 ओवर पूरे हो चुके हैं और टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट खोए 78 रन बना लिए हैं. 1952 के बाद ये पहला मौका है जब भारतीय सलामी जोड़ी ने लॉर्ड्स के मैदान में टेस्ट मैच की पहली पारी में अर्धशतकीय साझेदारी की है.





Source link

Leave a Comment