IND VS ENG: Rishabh Pant breaks ms dhoni record and becomes fastest wicket keeper to complete 1000 test runs outside india | IND VS ENG: इंग्लैंड में Rishabh Pant ने कर दिखाया बड़ा कारनामा, तोड़ डाला धोनी का ये खास रिकॉर्ड


नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने पहली पारी में 364 रन बनाए. रोहित शर्मा और केएल राहुल ने कमाल की बल्लेबाजी की टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाया. इस मुकाबले में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन ज्यादा रन नहीं बना पाए और 37 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने महज 37 रन बनाकर भी एक जबर्दस्त रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

इस खास मुकाम पर पहुंचे पंत

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन छोटी सी पारी खेलकर ही एक खास रिकॉर्ड अपने ना कर लिया है.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने इस मुकाबले में 58 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 37 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान पंत ने विदेशी धरती पर अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं. पंत ने बतौर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज विदेशी सरजमीं पर सबसे तेज 1000 टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने महज 29 पारियों में इतने रन बनाए हैं. 

पंत ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

ये रिकॉर्ड अपने नाम करते ही पंत ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है. विदेशी धरती पर धोनी ने 1000 रन 32 पारियों में बनाए थे. इस लिस्ट में धोनी के बाद नंबर फारुख इंजीनियर का आता है, जिन्होंने ये कमाल 33 परियों में किया था. बता दें कि पंत ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2018 में की थी. 

 

दूसरी टेस्ट की पहली पारी में भारत का अच्छा प्रदर्शन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को रोहित और केएल राहुल ने शानदार शुरुआत दी है और पहले विकेट के लिए 126 रनों की ऐतिहासिक साझेदारी की. रोहित शर्मा अपने शतक से चूक गए और उन्होंने 145 गेंदों में 83 रनों की जोरदार पारी खेली. हालांकि पुजारा एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उसके बाद केएल ने कोहली के साथ मिलकर स्कोर को आगे ले गए. इतनी ही नहीं केएल राहुल ने वो कर दिखाया जिसके बाद हर कोई उनका मुरीद हो गया है. केएल राहुल ने लॉर्ड्स के मैदान पर शतक ठोक डाला. विराट कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और 42 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 90 ओवर में 3 विकेट खोकर 267 रन बना लिए हैं.

दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही टीम इंडिया ने केएल राहुल का विकेट खो दिया है. उन्होंने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए 250 गेंदों पर 129 रनों की जोरदार पारी खेली. वहीं रहाणे एक बार फिर फेल हुए और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद जडेजा और पंत ने पारी को संभाला हालांकि 37 रन बनाकर पंत भी आउट हो गए. जिसके बाद जडेजा ने स्कोर बोर्ड आगे बढ़ाया लेकिन वो 40 रन बनाकर बोल्ड हो गए और पहली पारी में टीम इंडिया ने 364 रन बनाए.

 





Source link

Leave a Comment