IND VS ENG: Ravichandran Ashwin will replace Ravindra Jadeja in the 5th test virat kohli india vs england 4the test | IND VS ENG: चौथे मैच में Ravindra Jadeja ने तोड़ा Virat Kohli का भरोसा, 5वें टेस्ट में ये दिग्गज छीन लेगा जगह!


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट का घमासान जारी है. इस मुकाबले में ऐसे कुछ खिलाड़ियों को जगह दी गई थी जिन्होंने इस पूरी सीरीज में कुछ खास नहीं किया लेकिन फिर भी उनको मौका दिया गया. रहाणे और जडेजा उन्हें प्लेयर्स में से एक है. जहां एक ओर रहाणे फ्लॉप हुए वहीं दूसरी ओर जडेजा ने भी निराश किया.

अगले टेस्ट में कट जाएगा जडेजा का पत्ता

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपने प्रदर्शन से सबको काफी निराश किया है. जडेजा ने चौथे टेस्ट की दोनों पारियों में पांचवें नंबर पर प्रमोट किया गया था लेकिन वो अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे. पहली पारी में उन्होंने 10 रन बनाए, फिर दूसरी पारी में भी उनका बल्ला शांत रहा और वो केवल 17 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए.दोनों पारियों में मिलाकर 27 रन बनाए और रहाणे से पहले उन्हें भेजने का फैसला भी गलत साबित हुआ क्योंकि रहाणे भी 6 नंबर पर फ्लॉप रहे. अभी तक जडेजा ने खेले गए 4 मैचों की 7 पारियों में महज 160 रन बनाए हैं. ऐसे में उनके लगातार फ्लॉप होने की वजह से उनका 5वें टेस्ट में खेलना मुश्किल लग रहा है.

अश्विन को मिलेगा मौका!

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी अश्विन को इंग्लैंड दौरे पर अब तक मौका नहीं दिया है. विराट कोहली के इस फैसले की काफी आलोचना भी की गई. लेकिन इंग्लैंड की पिच पर चार तेज गेंदबाजों को खिलाना टीम इंडिया के लिए जरूरी था. ऐसे में सिर्फ एक स्पिनर को टीम में शामिल किया जा सकता था और बल्लेबाजी के दम पर जडेजा को टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई. अब जडेजा बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में पांचवे टेस्ट में जडेजा की जग अश्विन को मौका मिलना लगभग तय है.

1-1 से बराबरी पर सीरीज

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्ऱ़ॉ रहा. जिसके बाद लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को धूल चटाई. हालांकि तीसरे ही टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी करते हुए मैच एकतरफा अंदाज में जीता और सीरीज 1-1 से बराबरी पर हो गई. अब दोनों ही टीम चौथे टेस्ट में बढ़त लेने की कोशिश करेंगी.

 





Source link

Leave a Comment