IND VS ENG: Ravichandran Ashwin will not get a chance to play over Shardul Thakur and Ravindra Jadeja virat kohli | IND VS ENG: सीरीज में Ravichandran Ashwin को नहीं मिलेगा मौका? Shardul Thakur- Jadeja काटेंगे इस दिग्गज का पत्ता!


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा. 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में भारतीय टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन बारिश ने सब पर पानी फेर दिया. हालांकि ये कहना गलत नहीं होगा कि इस मुकाबले से भी विराट सेना ने काफी कुछ सीखा है.

मैच शुरू होने के बाद टीम की प्लेइंग इलेवन में पर काफी सवाल उठाए जा रहे थे. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को टीम में जगह नहीं दी गई, जिसने सभी को अचंभित कर दिया लेकिन ये फैसला कही ना कही सही था.

पहले टेस्ट में टीम से बाहर थे अश्विन 

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई. ये बहुत ही हैरान करने वाला फैसला था क्योंकि अश्विन मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं. अश्विन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 413 विकेट हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो सीरीज जीत हासिल करवाने में अश्विन का एक बहुत हाथ था. 

हालांकि बेहतरीन फॉर्म में होने के बाद भी टीम इंडिया का ये फैसला सही था और बाकी बचे हुए 4 मैचों में भी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को मौका मिलना मुश्किल है.

अश्विन की जगह जडेजा को मौका मिलना सही!

दरअसल इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी हैं, ऐसे में स्पिन का काम इस सीरीज में ज्यादा नहीं है. पहले टेस्ट में भी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने कुल 16 ओवर गेंदबाजी की. पहली पारी में तो उन्होंने महज 3 ओवर डाले थे और मैच में एक भी विकेट नहीं हासिल किया. ऐसे में स्पिन का महत्व इस सीरीज में कम लगता है. इस वजह से जडेजा को अश्विन के ऊपर तरजीह दी गई क्योंकि उनकी बल्लेबाजी अश्विन के ज्यादा अच्छी है. नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए जडेजा ने कमाल किया है, उनके होने से टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में काफी मदद मिलती है. ऐसे में अश्विन को जडेजा की जगह मौका नहीं दिया जाएगा. वहीं अगर इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों के लिए ही सही रही तो अश्विन को इस सीरीज में मौका मिलना बेहद मुश्किल है. 

शार्दुल ठाकुर को मौका मिलना तय!

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के अलावा शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) भी ऐसे खिलाड़ी है कि अश्विन की जगह इस टेस्ट सीरीज में उन्हें मौका रख जा सकता है. पहले टेस्ट में उन्हें मौका दिया था और इस खिलाड़ी मे शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने पहले टेस्ट में कुल 4 विकेट हासिल किए. बुमराह, सिराज और शमी के साथ मिलकर शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड में मैच का रुख पलट सकते हैं. ये चार गेंदबाज इंग्लैंड की पिच पर इंग्लिश खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती हैं, ऐसे में दूसरे टेस्ट में शार्दुल ठाकुर को हटाकर अश्विन को मौका मिलना सही नहीं होगा. ऐसे में जडेजा और शार्दुल की दूसरे टेस्ट में जगह तय मानी जा रही है. इस हिसाब से रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को टीम में जगह नहीं मिल सकती.





Source link

Leave a Comment