IND VS ENG: Ravichandran Ashwin reveals the real reason of Jasprit Bumrah and James Anderson big fight in the 2nd test | IND VS ENG: Jasprit Bumrah के साथ बदतमीजी पर उतर आए थे James Anderson! Ashwin के बताई झगड़े की वजह


नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का घमासान जारी है. पहला टेस्ट बेनतीजा निकले के बाद दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने धमाल मचा दिया. लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर भारतीय टीम ने अंग्रजों को 151 रनों से मात देकर कमाल कर दिया. इस मुकाबले में कई बार दोनों खिलाड़ियों के बीच गरमा-गर्मी देखने को मिली और कप्तान विराट कोहली के गुस्से की आलोचना भी हुई हालांकि कई लोग उनके स्पोर्ट में भी उतरें. 

इस मैच के दौरान ग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और भारतीय पेस बॉलर जसप्रीत बुमराह के बीच बड़ा विवाद हुआ था और दोनों टीम के खिलाड़ियों में इसका गुस्सा साफ देखा जा सकता था. अब इस मामले पर अश्विन ने बड़ा खुलासा किया है.

अश्विन ने झगड़े पर किया खुलासा

भारत के फील्डिंग कोच रामकृष्णन श्रीधर के साथ अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान अश्विन ने कहा, ‘बात ये थी, एंडरसन कह रहा था कि, अरे दोस्त! तुम इतनी तेज गेंदबाजी क्यों कर रहे हैं? क्या मैं भी तुम्हारे खिलाफ ऐसी ही गेंदबाजी करता हूं? तुम बाकी बल्लेबाजों को केवल 85 MPH की स्पीड से गेंदबाजी करते हो, लेकिन मेरे खिलाफ 90 MPH की गति से गेंदबाजी कर रहे थे. यह धोखा है, मैं इसे स्वीकार नहीं करूंगा’.

अश्विन ने बाद आर श्रीधर ने बताया, ‘तो पारी के बाद, जब खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में वापस जा रहे थे. फिर, बुमराह जिमी के पास से गुजरे और उन्हें थपथपाया, ताकि उन्हें लगे कि ये जानबूझकर नहीं किया गया था. बुमराह को हम सभी जानते हैं, वो बहुत अच्छे इंसान हैं. इसलिए वह उससे बात करने और मामला खत्म करने गया था, लेकिन जिमी ने उसे दरकिनार कर दिया’.

बुमराह और एंडरसन के बीच हुआ था झगड़ा

दरअसल दूसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट और एंडरसन बल्लेबाजी कर रहे थे और इंग्लैंड के 9 विकेट गिर गए थे. तीसरे दिन का खेल खत्म ही होने वाला था. फिर भारतीय स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ओवर डालने आए और उन्होंने एंडरसन को एक के बाद एक बाउंसर्स डालने लगे तो एक गेंद उनके हेल्मेट पर भी लग गई. 

जेम्स एंडरसन के आउट होने के बाद जब दोनों टीम के खिलाड़ी पवेलियन लौटने लगे तब एंडरसन (James Anderson) गुस्से से भड़क उठे और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के पास गए और बुमराह को बुरा भला कहा. उनका गुस्सा इतना बढ़ गया था कि रूट को बीच में आना पड़ा सोनी स्पोर्ट्स पर प्री-शो के दौरान स्टंप के बाद के पिछले दिन के कुछ दृश्य दिखाए गए और बुमराह के ओवर और एंडरसन के रिएक्शन को लेकर बहस शुरू हो गई.फिर खेल के अगले और पांचवें दिन जब बुमराह बल्लेबाजी के लिए आए, तो भी ये जंग जारी रही और खिलाड़ियो में बहस हो गई. 
 





Source link

Leave a Comment