IND vs ENG: Ravichandran Ashwin can be good option in Lords test, Virat Kohli made a mistake |IND vs ENG: कप्तानी में Virat Kohli से हो गई ये बड़ी चूक! विराट की वजह से हार की कगार पर खड़ी टीम इंडिया


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच के आखिरी दिन का खेल अभी जारी है. टीम इंडिया मुश्किल में है और सभी नजरें ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर टिकी हुई हैं. लेकिन इस मैच में टीम चुनने में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से एक बड़ी चूक हो गई, जिसके चलते भारत ये मैच गंवा भी सकता है. 

विराट से हुई बड़ी गलती

इस मैच में टीम का चयन करने में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से एक बड़ी गलती हो गई है. दरअसल कोहली ने अपनी टीम में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को जगह दी. जबकि इस पूरे ही मैच में अबतक जडेजा कुछ खास नहीं कर पाए हैं. गेंद से जडेजा को अब तक एक भी विकेट नहीं मिल पाया है और बल्ले से भी वो कोई बड़ा कारनामा करने में नाकाम ही रहे हैं. जडेजा को जगह देने का अबतक कोई फायदा नजर नहीं आया है. 

खल रही है अश्विन की कमी

टीम में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को जगह ना देना एक बहुत बड़ा फैसला था. अश्विन मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं. उनके टीम में होने से निचले क्रम में एक अच्छा बल्लेबाज भी मिल जाता है, जो टिक कर रन बना सके. लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की दूसरी पारी के दौरान देखा जा सकता है कि इंग्लैंड के मोइन अली को अच्छा टर्न मिल रहा है और वो विकेट झटकने में भी कामयाब रहे हैं, ऐसे में अश्विन जैसा दिग्गज गेंदबाज मैच पलट सकता था. 

हार की कगार पर टीम इंडिया 

लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 181 रन बना लिए और टीम के पास 154 रन की बढ़त है. अब 5वें दिन का मुकाबला रोमांचक हो गया है, क्योंकि अंग्रेज जल्द से जल्द भारतीय टीम को ऑल आउट करना चाहेंगे. पिच पर ऋषभ पंत के साथ इशांत शर्मा हैं. ऐसे में पंत पर एक बड़ी जिम्मेदारी आ गई है क्योंकि उनके साथ अब सब गेदबाज ही बल्लेबाजी करने के लिए बचे हुए हैं.





Source link

Leave a Comment