IND vs ENG: Racial Abuse on Virat Kohli, Mohammed Shami Indian Cricketers, Delta in Nottingham Test by English Fans | IND vs ENG: Nottingham Test में भारतीय क्रिकेटर्स पर हुई नस्लीय टिप्पणी, ब्रिटिश फैंस ने ‘Delta’ कहकर चिढ़ाया


नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच नॉटिंघम टेस्ट (Nottingham Test) बारिश की भेंट चढ़ गया, लेकिन इससे भी बड़े अफसोस की बात है कि ट्रेंट ब्रिज से नस्लीय टिप्पणी (Racial Abuse) की खबर आई है, जिसमें बताया गया है कि भारतीय क्रिकेटर्स पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई.

ब्रिटिश महिला ने किया चौंकाने वाला खुलासा

31 साल की एक ब्रिटिश महिला ने रेडिट वेबसाइट पर दावा किया है कि ट्रेंट ब्रिज टेस्ट के दौरान स्टेडियम में मौजूद कुछ इंग्लिश फैंस ने भारतीय खिलाड़ियों को गाली दी है. ये महिला अपने परिवार के साथ टेस्ट मैच देखने आई थी जिन्होंने नस्लीय टिप्पणी की घटना पर चुप रहना पसंद नहीं किया.
 

यह भी पढ़ें- बारिश के बहाने माइकल वॉन का टीम इंडिया पर वार, कोहली की फैन ने की बोलती बंद
 

विराट और शमी पर नस्लीय टिप्पणी

इस महिला के मुताहिक इंग्लिश फैंस ने विराट कोहली (Virat Kohli) पर रिव्यू (Review) गंवाने के बाद नस्लीय टिप्पणी की. इसके अलावा ब्राउंड्री की रस्सियों के पास फील्डिंग कर रहे मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भी बुरा भला कहा. 
 

शिकायत करने पर निशाने पर आई महिला 

ब्रिटिश महिला ने इसकी शिकायत स्टैंड्स में मौजूद स्टीवर्ड से की जिसके वजह से उन्हें ‘भारत वापस चली जाओ’ का कमेंट सुनना पड़ा. स्टीवर्ड ने कड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी फैंस को वेन्यू से बाहर कर दिया. हालांकि इस परिवार ने आरोपियों पर किसी तरह का लीगल एक्शन नहीं लिया.

भारतीय को ‘Delta’ कहकर चिढ़ाया

इस घटना के बाद महिला और उनका परिवार ऐसे स्टेंड्स की तरफ शिफ्ट हो गया जहां भारतीय फैंस की तादाद ज्यादा थी, लेकिन इसके बावजूद उनकी परेशानी का हल न निकल पाया. अन्य ब्रिटिश फैंस ने भारतीयों को ‘डेल्टा’ कह कर चिढ़ाना शुरू कर दिया. गौरतलब है कि कोरोना के इंडियन वैरिएंट को ‘डेल्टा’ कहा जाता है.

 

ऑस्ट्रेलिया टूर की कड़वी यादें ताजा

भारत के ऑस्ट्रेलिया टूर (India Tour of Australia) के दौरान भी नस्लीय टिप्पणी की घटना सामने आई थी. सिडनी टेस्ट (Sydney Test) के दौरान मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से बदतमीजी ती गई थी.





Source link

Leave a Comment