IND vs ENG: Nick Compton slams Virat Kohli for his behaviour against England players | इस अंग्रेज खिलाड़ी ने कोहली के खिलाफ उगला जहर, मैदान पर बर्ताव को लेकर किया ये कमेंट


नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर 151 रनों से करारी मात दी. इस मैच में टीम इंडिया अपने खेल के साथ-साथ आक्रमक अंदाज के लिए भी खूब चर्चा में रही. खासकर टीम के कप्तान विराट कोहली. कोहली कई बार इस मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों से पंगा लेते हुए नजर आए.   

इस खिलाड़ी ने लगाए आरोप

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज निक कॉम्पटन ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा अपशब्द कहने वाले व्यक्ति हैं. कॉम्पटन ने इंग्लैंड के लिए 2012 से 2016 के बीच 16 टेस्ट मैच खेले हैं और 775 रन बनाए हैं. कॉम्पटन ने ट्वीट कर कहा, ‘क्या कोहली सबसे ज्यादा अपशब्द बोलने वाले व्यक्ति नहीं है. मैं कभी भी उस बात को नहीं भूला जब मुझे 2012 में अपशब्द कहे गए थे.’

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने की स्लेजिंग की शुरुआत

कॉम्पटन के दादा डेनिस कॉम्पटन ने 1937 से 1957 तक 78 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था. उस वक्त क्रिकेट जेंटलमेंट का खेल माना जाता था जहां कभी-कभी मैदान पर नोंक-झोंक होती थी. हालांकि 1970 के दशक से यह आम हो गया और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स के कारण 1990 से 2000 के दौरान इसमें भारी इजाफा हुआ.

एंडरसन-कोहली के बीच हुई थी भिड़ंत

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच नोंक झोंक हुई थी. हालांकि, कोहली ने बाद में एंडरसन से हाथ मिलाया था. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह भी कई बार मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ियों से उलझते हुए नजर आए. 

गेंदबाजों ने पलट दिया मैच 

लॉर्ड्स टेस्ट के हीरो भारत के गेंदबाज रहे. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने सिर्फ दो सेशन में पूरी इंग्लिश टीम को आउट कर दिया. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर से 4 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा इशांत शर्मा ने 2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट झटका.





Source link

Leave a Comment