IND vs ENG: Nasser Hussain praises Virat Kohli for his captaincy against England |IND vs ENG: ‘कोहली सीरीज जीतने के लिए सब कुछ लगा देगा’, इस दिग्गज ने दी अंग्रेजों को चेतावनी


नई दिल्ली: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 5 मैचों के दूसरे टेस्ट में करारी मात दी. लॉर्ड्स (Lords) के एतिहासिक मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच को भारत ने 151 रनों से अपने नाम किया. इस हार के बाद इंग्लैंड की सब जगह आलोचना की जा रही है और ये भी माना जा रहा है कि भारत इस टेस्ट सीरीज पर आराम से कब्जा कर लेगा. 

इस दिग्गज ने टीम इंडिया में बताई कमजोरी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि लॉर्डस में जीत के बावजूद भारतीय टीम में कई खामियां हैं, जो इंग्लैंड को याद रखनी होगी. हुसैन चाहते हैं कि इंग्लैंड बचे हुए तीनों टेस्ट मैच जीते. हुसैन ने डेली मेल के एक कॉलम में लिखा, ‘भारतीय टीम में अभी भी कई खामियां है जो हेडिंग्ले में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को याद रखना चाहिए. अगर टीम में अभी जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और स्टुअर्ट ब्रॉड होते इस सीरीज को इंग्लैंड आसानी से जीत जाता पर उनके बिना भी बचे तीनों मैचों में इंग्लैंड जीत सकता है.

कोहली को रहना चाहिए सतर्क

हुसैन ने यह भी कहा कि इंग्लैंड भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी इस सीरीज को हर हाल में जीतने की जिद से सर्तक रहना होगा. हुसैन ने कहा, ‘इंग्लैंड एक ऐसे लीडर के खिलाफ खेल रहा है जो इस सीरीज को जीतने के लिए अपनी पूरी शक्ति लगा देगा और यह सीरीज इंग्लैंड के लिए बहुत मुश्किल होने वाली है. भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट बुधवार से लीड्स के हेडिंग्ले में शुरू होना है.

नए खिलाड़ियों को जगह देने की दी सलाह  

53 वर्षीय हुसैन ने कहा कि अगर वह रूट और कोच क्रिस सिल्वरवुड के स्थान पर होते, तो वह हेडिंग्ले में अनकैप्ड तेज गेंदबाज साकिब महमूद को चुनते. हुसैन ने कहा, ‘अगर मैं जो रूट और सिल्वरवुड होता तो मैं अपनी सबसे मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप चुनता और महमूद को जगह देता. क्रेग ओवरटन नंबर आठ पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. महमूद एक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, उनके पास थोड़ी अतिरिक्त गति भी है और उन्हें रिवर्स स्विंग भी मिलती, तो उन्हें डेब्यू कराना चाहिए.





Source link

Leave a Comment