IND vs ENG: Monty Panesar said Jasprit Bumrah will stop Joe Root in upcoming matches |IND vs ENG: ये भारतीय गेंदबाज रोकेगा Joe Root के रनों का रथ! इंग्लैंड के ही खिलाड़ी ने खोली पोल


नई दिल्ली: विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर 151 रनों से करारी मात दी. इस मैच में भारत के सभी खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इंग्लैंड के हर एक बल्लेबाज पर दबदबा बनाया रखा, लेकिन कप्तान जो रूट ने दोनों ही टेस्ट मैचों में भारत के गेंदबाजों को खूब परेशान किया. 

रूट बने हुए हैं मुसीबत

रूट को दोनों ही टेस्ट मैचों में रोकना टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए मुश्किल रहा. रूट ने पहले टेस्ट में भारत के खिलाफ 109 रनों की शानदार पारी खेलकर मैच को ड्रॉ की ओर पलट दिया. वहीं दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी रूट ने नाबाद 183 रनों की पारी खेल दी. रूट को रोकने में भारतीय गेंदबाज लगभग नाकाम नजर आए. ऐसे में इस सीरीज के बचे हुए मैचों में रूट पूरी टीम के लिए एक बड़ी परेशानी हैं.

ये भारतीय गेंदबाज रोकेगा रूट का रथ

इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने बताया है कि टीम इंडिया जो रूट को रोक सकती है. उन्होंने कहा कि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ही एक ऐसे गेंदबाज हैं जो रूट के रनों के रथ को रोक सकते हैं. उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘रूट जब भी क्रीज पर आएं तो विराट को सीधे बुमराह को लाना चाहिए. बुमराह और सिराज दोनों ही बल्लेबाज पर पहले से ही दबाव बनाने की क्षमता रखते हैं. यही उन्होंने दूसरी पारी में रूट के साथ किया और कप्तान ने अपना विकेट गंवा दिया.’

गेंदबाजों ने पलट दिया मैच

लॉर्ड्स टेस्ट के हीरो भारत के गेंदबाज रहे. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने सिर्फ दो सेशन में पूरी इंग्लिश टीम को आउट कर दिया. भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर से 4 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा इशांत शर्मा ने 2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट झटका.





Source link

Leave a Comment